पालमपुर में सरकारी क्वार्टर से चिट्टे सहित 6 युवक गिरफ्तार, एक फरार

Tuesday, Sep 10, 2019 - 09:24 PM (IST)

पालमपुर (मुनीष): नशे के खिलाफ पालमपुर पुलिस द्वारा छेड़े गए अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पालमपुर के वार्ड नंबर-2 में बने एक सरकारी क्वार्टर से 6 युवकों को गिरफ्तार किया है जबकि एक अन्य युवक भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए युवकों से 1.8 ग्राम चिट्टा, 3 सीरिंज (एक भरी हुई) तथा इंजैक्शन लगाने में प्रयोग होने वाला अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां बने सरकारी क्वार्टरों में से एक क्वार्टर में नशे का कारोबार चल रहा है तथा कुछ युवकों का यहां आना-जाना लगा रहता है।

3 युवकों ने दूसरी मंजिल से लगा दी छंलाग

इसके बाद पुलिस ने थाना प्रभारी भूपिंद्र ठाकुर की अगुवाई में इन क्वार्टरों में दबिश दी। पुलिस की दबिश से सरकारी क्वार्टरों के एक ब्लॉक की दूसरी मंजिल में स्थित इस क्वार्टर में मौजूद युवाकों में हड़कंप मच गया तथा वे भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने 4 युवकों को कमरे में ही दबोच लिया जबकि 3 युवकों ने दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर भागने का प्रयास किया। इनमें से पुलिस ने 2 युवकों को पकड़ लिया जबकि एक युवक भागने में कामयाब हो गया।

फरार युवक पहले भी नशे के मामले में हो चुका है गिरफ्तार

डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 6 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनसे 1.8 ग्राम चिट्टा व कुछ सीरिंज बरामद हुई हैं। पकड़े गए युवकों में अनुनय, शिवम, सौरभ, सागर उर्फ सिद्धू, अभिषेक व प्रतीक शामिल हैं। इन युवकों की उम्र 22 व 23 साल के बीच है तथा सभी पालमपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं जबकि एक अन्य युवक राहुल मौके से फरार हो गया। राहुल को पहले भी नशे के एक मामले में पकड़ा गया था। इस मामले की जांच की जा रही है।

सवालों के घेरे में सरकारी क्वार्टर

जिस कमरे से इन युवकों को पकड़ा गया है वो एक सरकारी क्वार्टर है। यहां आसपास अन्य सरकारी क्वार्टर भी हैं। ए-ब्लाक में स्थित इस क्वार्टर में ये युवक कैसे रहते थे, यहां किस ढंग से नशे के कारोबार व नशे के सेवन की गतिविधियों को अंजाम दिया जाता था, यह जांच का विषय है। यह क्वार्टर प्रशासन के अधीन आते हैं। बताया जाता है कि यह क्वार्टर अभी भी किसी कर्मचारी के नाम पर ही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले बारे भी जांच की जा रही है कि वहां कौन रहता है तथा वे किसके नाम पर है। क्वार्टर के अंदर नशे के सेवन का पूरा सामान पड़ा हुआ था।

Vijay