उत्तर प्रदेश से नन्हें खिलाड़ियों ने दे डाली आत्महत्या की धमकी, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 04:37 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय की इंदिरा गांधी खेल परिसर में आज शुरू हुई राष्ट्रीय स्तर की सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता के दौरान उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब उत्तर प्रदेश से दूसरी टीम प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंच गई। उत्तर प्रदेश में खो-खो खेल के महासंघ के बीच पंजीकरण को लेकर दो गुटों में उपजे विवाद के चलते एक ही राज्य से दो टीमें प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंच गई। एक तरफ जहां पहले पहुंची टीम प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह के दौरान मैदान में खड़ी थी वहीं बाद में पहुंची टीम मैदान के बाहर खुद के असली होने के दावे कर रही थी। बाद में पहुंची टीम की कोच ने खो-खो महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव पर गंभीर आरोप भी जड़े। खो-खो संघ के राष्ट्रीय महासचिव ने इन आरोपों को खारिज किया। असली नकली के विवाद को लेकर प्रतियोगिता के दौरान काफी गहमागहमी भरा माहौल भी बन गया। 

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला मुख्यालय पर शनिवार को शुरू हुई राष्ट्रीय स्तर की सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता के दौरान उस वक्त माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया जब उत्तर प्रदेश से प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दो-दो टीमें मैदान पर पहुंच गई। वही प्रतियोगिता में भाग ना लेने देने की सूरत में नन्हें खिलाड़ियों ने आत्महत्या तक की चेतावनी दे डाली। प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में दोनों टीमें खुद के असली होने का दावा करते हुए मार्च पास्ट में भाग लेने पर अड़ी रही। हालांकि बाद में पहुंची टीम को खो-खो संघ के राष्ट्रीय महासचिव ने मैदान से पुलिस की मदद से बाहर करवाया। बाद में प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची टीम की कोच और खो-खो में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल करने का दावा करने वाली प्रीति गुप्ता का आरोप था कि खो-खो महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव ने उनकी टीम को पुलिस की मदद से धक्के देकर मैदान से बाहर भेजा है।

उन्होंने दावा किया कि उनके पास उत्तर प्रदेश में खो खो महासंघ की सही मान्यता के दस्तावेज हैं और उस महासंघ को अदालत ने भी सही करार दिया है। लेकिन महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव नहीं चाहते कि उनकी टीम प्रतियोगिता में भाग ले। वही इस टीम में शामिल नन्हें खिलाड़ियों ने चेताया कि यदि उनकी टीम को प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने दिया गया तो वह आत्महत्या भी कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ खो-खो महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव एमएस त्यागी का दावा है कि अखिल भारतीय महासंघ द्वारा चयनित खिलाडियों को इस प्रतियोगिता में शामिल किया गया है और वह टीम इस प्रतियोगिता में अपने सभी मैच खेलेगी। उन्होंने कहा कि जो टीम बाहर की गई है वो फेडरेशन में मान्यता प्राप्त नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News