जज्बे को सलाम, सतौन युवाओं ने नशा छोड़ उठाया देश सेवा का बीड़ा

Tuesday, Apr 23, 2019 - 12:18 PM (IST)

सिरमौर(रोबिन) : हम वो बंदे है जो देश की रक्षा करना अपनी फितरत मानते है, फिर चाहे अपनी जान भी क्यों न देनी पड़े। ऐसा ही जज्बा इन दिनों जिला सिरमौर के सतौन युवाओं में दिख रहा है। जोकि सुबह शाम रोज कड़ी मेहनत कर नेशनल हाईवे की सड़क पर 5 किलोमीटर दौड़ लगा रहे हैं। इतना ही नहीं वह कई प्रकार के बयान एक्सरसाइज वह पुष्प लगा रहे है।

युवाओं का मानना है कि यदि देश की सेवा करने का मौका ना मिला तो कम से कम इस बढ़ रहे नशे के कारोबार पर हम लगाम तो लगा सकते हैं अगर हम सभी क्षेत्र के युवाओं को अपने साथ जोड़ कर तैयारियां करवाएं तो युवा इस पर ही व्यस्त रहेगा और नशे का सेवन नहीं कर पाएगा। युवाओं ने कहा कि हमारे क्षेत्र में ना तो कोई सुविधा प्रदेश सरकार ने मुहिम करवाई है जिससे उन्हें एक्सरसाइज करने में सहायता मिल सके। उनका कहना है कि सुविधाएं न मिलने के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने देश सरकार से गुहार लगाते हैं कि अगर हमें सुविधाएं मुहैया करवाई जाए तो हमारे क्षेत्र के जो युवा पहले आर्मी में भर्ती हुए हैं उससे कई गुना युवा देश की सेवा कर सकते हैं। वहीं सतौन के साथ लगते का गांव पोका 65 घरों में से 50 युवा आज देश की सेवा कर हम भी अब सतौन अधिकतर युवा देश की सेवा करना चाहते हैं हवा अपने शब्द में नशे के कारोबार पर एकजुट होकर कार्य करेंगे ताकि हमारा क्षेत्र भी नशा मुक्त बन सके।

kirti