थरजूण पंचायत की युवा प्रधान रांची में करेंगी हिमाचल का प्रतिनिधित्व

Sunday, Feb 25, 2018 - 06:41 PM (IST)

गोहर: मंडी जिला के गोहर उपमंडल की थरजूण पंचायत की युवा प्रधान जबना चौहान झारखंड की राजधानी रांची में आगामी 26 और 27 फरवरी को होने वाले सम्मेलन में देवभूमि हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगी। केंद्र सरकार के पैट्रोलियम मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस सम्मेलन में भारत के अलावा 10 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत केंद्रीय पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में होने वाले इस सम्मेलन का शुभारंभ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवीर दास करेंगे और सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बी.पी.एल. परिवारों के लिए देश में चलाई गई प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को सुदृढ़ करने बारे चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने का देंगी सुझाव
जबना चौहान हिमाचल का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को हिमाचल में प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अपने सुझाव यहां देंगी, वहीं 28 फरवरी को झारखंड के जिला छतरपुर में महिला सखी मंडल व युवा समूहों द्वारा आयोजित किए जा रहे सम्मेलन में विशेष तौर पर भाग लेंगी। इस सम्मेलन में जबना झारखंड की नारी शक्ति को स्वच्छता व नशामुक्ति के लिए प्रेरित करेंगी। 

पी.एम. मोदी व फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार भी कर चुके हैं सम्मानित
बताते चलें कि जबना चौहान को पंचायत में स्वच्छता और शराबबंदी जैसे उत्कृष्ट कार्यों के लिए हिमाचल और पंजाब सरकार के अलावा फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार सम्मानित कर चुके हैं। उन्हें गत वर्ष गुजरात के गांधीनगर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित महिला सरपंचों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जा चुका है। जबना ने बताया कि उन्हें देश और समाज को जागरूक करने का मौका मिला है जिसका वह पूरा लाभ उठाएंगी और भविष्य में भी ऐसे कार्यों के लिए अपना योगदान देती रहेंगी।