युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, मामले में राष्ट्रपति से की निष्पक्ष जांच की मांग

Thursday, Sep 05, 2019 - 02:27 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): देश भर में केंद्र की स्वायत्त संस्थाओं द्वारा राजनीतिक भावना से प्रेरित होकर कांग्रेस के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और रोजाना उन पर झूठे मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं, जिसकी हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस कड़ी निंदा करती है और राष्ट्रपति से भी मांग करती है कि कांग्रेस नेताओं पर लगाए जा रहे झूठे आरोपों से उन्हें जल्द से जल्द मुक्त किया जाए। कुल्लू में डीसी रिचा वर्मा को युवा कांग्रेस द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से यह मांग भी रखी गई कि जो केंद्र सरकार द्वारा बदले की भावना से कार्य किया जा रहा है उसे उस पर जल्द से जल्द रोक लगाई जाए। मनाली युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हीरा लाल विभु ने कहा कि अभी हाल ही में कर्नाटक के बड़े नेता डीके शिवकुमार की एकतरफा कार्रवाई की गई है जो नरेंद्र मोदी की तानाशाही के पूर्ण रवैया की दर्शाती है कि मोदी सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करके कांग्रेसी नेताओं डीके शिवकुमार व अन्य कांग्रेसी नेताओं को फंसा रही है। केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर लोकतंत्र का गला घोट रही है। वहीं विपक्ष के नेताओं के खिलाफ इस तरह की कार्यवाही भी लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है।

हीरालाल ने कहा कि देश की जनता का ध्यान आम मुद्दों से भटकाने के लिए मोदी सरकार जानबूझकर कांग्रेस नेताओं को फंसाने का काम कर रही है। जिसका युवा कांग्रेस कड़ा विरोध करती है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों द्वारा बीजेपी के बड़े नेताओं के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को दरकिनार कर दिया जा रहा है और उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है। उन्होंने राष्ट्रपति से भी मांग रखी कि इस गंभीर विषय में हस्तक्षेप करें और उन पर झूठे मुकदमे को वापस लेते हुए इसकी निष्पक्ष जांच की जाए।

Edited By

Simpy Khanna