योगी का वार- राहुल कांग्रेस के लिए अपशकुन, जहां भी जाते हैं हार जाती है पार्टी

Tuesday, Oct 31, 2017 - 09:31 AM (IST)

देहरा/नगरोटा बगवां: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ढलियारा में चुनावी जनसभा के दौरान कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के लिए अपशगुन बन चुके हैं। राहुल जहां भी चुनाव प्रचार करने गए हैं, वहां कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है। योगी आदित्यनाथ ने देहरा के ढलियारा में जसवां-परागपुर एवं देहरा से भाजपा उम्मीदवारों विक्रम ठाकुर एवं रविंद्र रवि के पक्ष में एक विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान में कांग्रेस महात्मा गांधी, सरदार पटेल एवं लाल बहादुर शास्त्री जैसे नेताओं की नहीं अपितु इटली की माफिया की अमानत बन कर रह गई है।

केंद्र में 2004 से लेकर 2014 तक  कांग्रेस की सरकार 
इस डुप्लीकेट कांग्रेस को अब दफन करने का समय आ गया है। योगी ने कहा कि हिमाचल की भूमि देव भूमि है किंतु यहां की सरकार ने गलत कार्यों से इस देव भूमि हिमाचल को भ्रष्ट करके रख दिया है। योगी ने कहा कि कांग्रेस की संस्कृति ने देव भूमि को माफिया भूमि बना दिया है। इस सरकार के संरक्षण में चल रहे शराब, ड्रग एवं खनन माफिया ने देवभूमि को कलंकित किया है। योगी ने कहा कि जब केंद्र में 2004 से लेकर 2014 तक  कांग्रेस की सरकार थी तो उन्होंने 10 सालों में हिमाचल को 20 हजार करोड़ रुपए विकास के लिए दिए थे परंतु मोदी सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए पिछले 3 सालों में 40 हजार करोड़ रुपए दिए हैं।

प्रदेश में बेरोजगारों की लंबी लाइन 
योगी ने कहा कि हिमाचल में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं लेकिन हिमाचल की निक्कमी सरकार पर्यटन के लिए कुछ नहीं कर पाई है। अगर प्रदेश की सरकार पर्यटन के लिए कुछ करती तो आज हिमाचल स्विट्जरलैंड को पीछे छोड़ चुका होता। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरोटा बगवां में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इटली ने इस दुनिया को कुछ नहीं दिया है लेकिन भारत को राहुल के साथ माफिया शब्द जरूर दिया है। योगी ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में बेरोजगारों की लंबी लाइन खड़ी हो गई है।

6 माह में ही 6 लाख लोगों को रोजगार 
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा सरकार से पहले भ्रष्टाचार एवं गुंडाराज का बोलबाला था लेकिन भाजपा ने सत्ता संभालते ही केंद्र की योजनाओं को प्रदेश से जोड़कर लागू किया और 6 माह में ही 6 लाख लोगों को रोजगार व 86 लाख किसानों के ऋण माफ कर उनकी आय दोगुनी कर दी। आज उत्तर प्रदेश के किसानों को अनाज का उचित मूल्य समर्थन देकर उनकी आॢथकी सुदृढ़ हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने भी यदि केंद्र सरकार की योजनाओं को समय रहते लागू किया होता तो आज प्रदेश की हालत बदतर नहीं होती। योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने 3 वर्षों में प्रदेश को एम्स एवं पी.जी.आई. स्तर के बड़े अस्पताल दिए , वहीं महत्वपूर्ण राजमार्गों की स्वीकृति प्रदान तो कर दी लेकिन प्रदेश सरकार की नाकामी के चलते उनकी डी.पी.आर. तक तैयार नहीं की गई। यदि आज प्रदेश में फोरनेल बने होते तो प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा मिलता।