हमीरपुर बस स्टैंड में अवैध खोखों पर चला प्रशासन का पीला पंजा

Tuesday, Mar 03, 2020 - 10:14 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर बस स्टैंड पर मौजूद अवैध खोखों पर प्रशासन द्वारा पीला पंजा चलाया गया। प्रशासन ने कई महीने पहले अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर आगाह कर दिया गया था, जिस पर मंगलवार को लोक निर्माण विभाग ने एसडीएम हमीरपुर की मौजूदगी में अवैध खोखों पर पीला पंजा चलाया। पीले पंजे को देखकर खोखाधारकों में हड़कंप मच गया। वर्ष 2019 के आखिर महीनों से चली आ रही हमीरपुर बस स्टैंड के खोखों को हटाने की प्रक्रिया को मंगलवार सांय जिला प्रशासन ने अंजाम दे दिया। लोक निर्माण विभाग के सहयोग से जिला प्रशासन ने उन तमाम खोखों को जेसीबी की मदद से हटा दिया, जिनके दुकानदार नए कॉम्पलैक्स में शिफ्ट हो गए हैं।

मंगलवार सांय जैसे ही दुकानदारों ने बस स्टैंड के पास जेसीबी को देखा तो एकदम से अफरा-तफरी का माहौल नजर आया। हालांकि अभी भी कुछ दुकानदार नए कॉम्पलैक्स में जाने के मूड में नहीं हैं। इसका आभास उस वक्त हुआ जब कुछ दुकानदारों ने प्रशासनिक अधिकारी के समक्ष इसका विरोध जताया। किसी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसे देखते हुए बस स्टैंड के पास जिला प्रशासन ने काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया था।

बता दें कि हमीरपुर बस स्टैंड के खोखों का विवाद काफी समय ये चला हुआ था। दुकानदारों ने पीछे न जाने का हर हथकंडा अपनाया लेकिन प्रशासन ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए उन्हें नए काम्प्लैक्स में जाने के लिए मजबूर कर दिया। इससे पहले प्रशासन दुकानदारों को कॉम्पलैक्स में शिफ्ट होने के लिए मोहलत दे चुका था। तय सीमा समाप्त होने पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जेसीबी के माध्यम से बस स्टैंड के पास दुकानों को हटाया गया।

वहीं कुछ स्थानीय दुकानदारों ने प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई पर नाराजगी जताई  और कहा कि न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। वहीं प्रशासन के अधिकारियों ने कैमरे के सामने आने पर साफतौर से मना कर दिया। अवैध खोखों पर की जा रही कार्रवाई के दौरान अधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी कहने से बचते नजर आए।

Vijay