युकां पंजाब ने हिमाचल पुलिस को सौंपा ज्ञापन, जानिए क्या है वजह

Tuesday, Jul 10, 2018 - 10:36 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): मंगलवार को कांग्रेस ब्लाक यूथ प्रधान हाजीपुर रजनीश मिन्हास की अध्यक्षता में यूथ कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने हिमाचल प्रदेश के ठाकुरद्वारा पुलिस को नशे के विरुद्ध एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान युकां पंजाब के उक्त प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हिमाचल के इंदौरा क्षेत्र में धड़ल्ले से नशीले पदार्थों की बिक्री हो रही है, जिस पर अंकुश लगाने की गरज से पंजाब में यहां से चिट्टे की हो रही सप्लाई को बंद करवाने ओर हिमाचल के नशा तस्करों को पकड़ कर जेल में डालने के लिए ज्ञापन दिया।


इन क्षेत्रों में हो रहा नशे का कारोबार
इस अवसर पर यूथ कांग्रेस ब्लॉॅक प्रधान रजनीश मिन्हास ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब में नशा तस्करों को सजा-ए-मौत का प्रस्ताव पेश करके नशा तस्करों के खिलाफ पंजाब सरकार की नीति व नीयत को साफ कर दिया है लेकिन दसूहा, मुकेरियां, पठानकोट आदि क्षेत्र के युवा जो नशे की गिरफ्त में आ चुके हैं वे हिमाचल प्रदेश के ठाकुरद्वारा चौकी के आधीन पडते गांव बरोटा, मीलवां, तियोडा, उलहेडीयां, वकराडवां, बसंतपुर, गगवाल, ठाकुरद्वारा आदि क्षेत्र से नशा खरीद रहे हैं, जिसकी मिसाल अभी हाल ही में दसूहा का एक नौजवान जिसने मीलवां से चिट्टा खरीदा और मीरथल में उसकी ओवरडोज से मौत हो गई थी।


युकां इंदौरा की विधायक को सौपेंगी रिपोर्ट
उन्होंने कहा कि उन्होंने ठाकुरद्वारा चौकी में मौके पर मिले मुंशी राजकुमार व एस.एल. रणजीत सिंह को ज्ञापन देकर हिमाचल पुलिस के उच्चाधिकारीयों से अपील की है कि वे अपने क्षेत्र में धड़ल्ले से चिट्टा बेच रहे नशा तस्करों को पकड़ कर जेल में डालें अन्यथा यूथ कांग्रेस हिमाचल प्रदेश की सीमा का घेराव करेगी और उक्त क्षेत्र में चिट्टा बेच रहे लोगों के नामों की सूची इंदौरा की विधायक रीता धीमान को सौंपेगी।


पंजाब को नशा मुक्त करने के लिए हर हद तक जाएगी यूथ कांग्रेस
उन्होंने कहा कि पंजाब को नशा मुक्त करने और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नशा मुक्त पंजाब के सपने को पूरा करने के लिए यूथ कांग्रेस हर हद तक जाएगी। इस मौके पर शहरी यूथ प्रधान संदीप सोनी, शहरी यूथ उपप्रधान मंजू शर्मा, मीडिया प्रभारी अश्वनी शर्मा, सुनील कुमार, विक्रम ठाकुर, सचिन शर्मा, राजकुमार बबला, डा. साहिल व प्रिंस शर्मा आदि मौजूद रहे।

Vijay