लोकसभा चुनाव को लेकर युकां सोलन में इस दिन बनाएगी रणनीति

Saturday, Oct 27, 2018 - 10:13 PM (IST)

शिमला: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर युवा कांग्रेस 31 अक्तूबर को सोलन में बैठक आयोजित कर रणनीति बनाएगी। इसमें हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी, चारों लोकसभा क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव एवं प्रभारी भारतीय युवा कांग्रेस कृष्णा अल्लाबरू तथा भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रभारी हिमाचल प्रदेश जगदेव गागा भी मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के दिए हैं निर्देश
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी से संबद्ध सभी संगठनों को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके तहत युवा कांग्रेस की बैठक होगी। इस बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारी आलाकमान के निर्देशों से नेताओं को अवगत करवाएंगे, साथ ही आगामी समय में संगठनात्मक स्तर पर किए जाने वाले आयोजनों पर भी रणनीति बनेगी। कांग्रेस से संबद्ध अन्य संगठन भी चरणबद्ध तरीके से रणनीति बनाएंगे।

आलाकमान के निर्देशानुसार होगी संगठनों की बैठक
आलाकमान के निर्देशानुसार इन संगठनों की बैठक होगी, जिसमें प्रदेश और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसी तरह प्रदेश सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर सरकार के खिलाफ कांग्रेस चार्जशीट देगी। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने भी अपने दौरे के दौरान पार्टी को मजबूत करने तथा लोकसभा चुनाव को लेकर अलग से निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार भी कांग्रेस पार्टी और इससे संबद्ध संगठन रणनीति के तहत आगे बढ़ेंगे।

Vijay