बस किराए में वृद्धि पर युकां उग्र, रैली निकाल फूंका CM जयराम का पुतला

Wednesday, Sep 26, 2018 - 09:20 PM (IST)

शिमला (राक्टा): बस किराए बढ़ौतरी के फैसले पर युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मनीष ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बुधवार को शिमला स्थित पार्टी कार्यालय राजीव भवन से जिलाधीश कार्यालय तक रैली निकाली और धरने-प्रदर्शन का आयोजन कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पुतला फूंका। इस दौरान युकां पदाधिकारियों ने जिलाधीश के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन दिया। युवा कांगे्रस ने ज्ञापन के माध्यम से जनहित में प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाए गए बस किराए के निर्णय को वापस लेने का आग्रह किया है। युवा कांग्रेस ने चेताया कि यदि सरकार जल्द ही बस किराए में हुई वृद्धि का निर्णय वापस नहीं लेती है तो प्रदेश में जनांदोलन चलाया जाएगा और सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किए जाएंगे।

जनता पर अनावश्यक आर्थिक बोझ डाल रही सरकार
इस मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार निरंतर आम जनता पर अनावश्यक आर्थिक बोझ डाल रही है। भाजपा शासन में कमरतोड़ महंगाई ने जहां लोगों का जीना दूभर कर दिया है, वहीं प्रदेश में भी जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। उन्होंने कहा कि जनता पहले ही पैट्रोल व डीजल के मूल्यों में भारी वृद्धि से परेशान है और अब प्रदेश सरकार ने बस किराए में भारी वृद्धि कर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि बस किराए को बढ़ाने की बजाय सरकार को चाहिए था कि वह डीजल और पैट्रोल पर टैक्स कम करती, जिससे आम आदमी को राहत मिलती।

युवा कांग्रेस ने राज्यपाल से किया यह आग्रह
ज्ञापन के माध्यम से युवा कांग्रेस ने राज्यपाल से आग्रह किया है कि बढ़े हुए बस किराए को जनहित में वापस लेने के लिए सरकार को उचित कदम उठाने के दिशा-निर्देश जारी करे ताकि प्रदेशवासियों पर अनावश्यक आर्थिक बोझ न पड़े और सरकार के प्रति जनता का विश्वास बना रहे। मनीष ठाकुर ने कहा कि जल्द ही सरकार को इस संदर्भ में स्थिति स्पष्ट करनी होगी।

पार्टी कार्यालय में बैठक का आयोजन
वहीं प्रदेश युवा कांग्रेस की बैठक बुधवार को पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष मनीष ठाकुर ने की। बैठक में भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव एवं सह प्रभारी जगदेव गागा और सोशल मीडिया प्रभारी हिमाचल विरेंद्र सिंह ने विशेष तौर पर शिरकत की। बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों, लोकसभा पदाधिकारियों और विधानसभा अध्यक्षों ने भाग लिया। बैठक के पश्चात बढ़े बस किराए के विरोध में धरने-प्रर्दशन का आयोजन किया। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आगामी दिनों में शुरू किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की रू परेखा तैयार की गई।

Vijay