HPPSC: 10 दिसम्बर को 148 परीक्षा केंद्रों में होगी कंडक्टर भर्ती की लिखित परीक्षा

Friday, Dec 08, 2023 - 08:37 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): लोक सेवा आयोग ने एचआरटीसी में कंडक्टरों के 360 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा लेने का निर्णय लिया है। प्रदेश भर में इन पदों के लिए 10 दिसम्बर को लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। लोक सेवा आयोग ने प्रदेश भर में 148 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं जिसमें 43068 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। लिखित परीक्षा में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए शुक्रवार को लोक सेवा आयोग के सदस्य और नोडल अधिकारी एसी टू डीसी पवन शर्मा ने परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों के साथ एक बैठक भी की। इस बैठक में सभी केंद्र प्रभारियों को गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी गई।

पदों को भरने का काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे बेरोजगार युवा
बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग भंग होने के कारण एचआरटीसी में कंडक्टरों की भर्ती प्रक्रिया भी बंद हो गई थी। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एचआरटीसी के 300 कंडक्टरों के पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई थी लेकिन पेपर लीक मामले में कर्मचारी चयन आयोग को प्रदेश सरकार ने भंग कर दिया। कंडक्टरों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि भी निर्धारित कर दी थी लेकिन सभी भर्ती प्रक्रियाओं को सरकार ने बंद कर दिया। इससे बेरोजगार युवक कंडक्टर के पदों को भरने का काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे।

लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को दिया फीस जमा करवाने का मौका
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विज्ञापन के अनुसार एचआरटीसी में कंडक्टरों के 300 पदों के लिए हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था लेकिन भर्ती प्रक्रिया बंद कर दी गई थी। कर्मचारी चयन आयोग से कंडक्टरों के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का सारा डाटा लोक सेवा आयोग को ट्रांसफर किया गया था। लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों द्वारा भरे गए फार्मों की छंटनी की और जिन अभ्यर्थियों ने फीस जमा नहीं करवाई थी उन्हें फीस जमा करवाने का मौका दिया। प्रदेश सरकार के निर्णय के अनुसार सारी भर्ती प्रक्रियाएं लोक सेवा आयोग द्वारा पूरी की जाएंगी।

प्रदेश में किस जिले में होंगे कितने परीक्षा केंद्र
लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को ली जा रही कंडक्टर के पदों की लिखित परीक्षा के लिए शिमला जिले में 12 परीक्षा केंद्र, सोलन जिले में 6, हमीरपुर जिले में 15, सिरमौर जिले में 6, बिलासपुर जिले में 14, ऊना जिले में 11, कुल्लू जिले में 4, चम्बा जिले में 6, मंडी में 28, कांगड़ा जिले में 45 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

परीक्षा केंद्र में तैनात किए महिला व पुरुष पुलिस कर्मी
10 दिसम्बर को आयोजित होने जा रही कंडक्टरों के पदों की लिखित परीक्षा 11 से 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अभ्यर्थियों की जांच की जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों में महिला व पुरुष पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे जो अभ्यर्थियों की चैकिंग करेंगे। सहायक आयुक्त हमीरपुर पवन शर्मा ने बताया कि लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्रों को ट्रेजरी में रख दिया गया है। रविवार को परीक्षा नियंत्रक की निगरानी में इन प्रश्न पत्रों को अभ्यर्थियों को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र प्रभारियों को परीक्षा से संबंधित निर्देश दे दिए गए हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay