इस गांव में पहली बार हुआ मेले का आयोजन, दिल्ली का ये पहलवान बना कुश्ती विजेता

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 04:00 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): चम्बापतन के साथ लगते गांव सुहीं में आयोजित मणि द मेला की फाइनल माली दिल्ली के पहलवाल नरेश ने जीती। नरेश का मुकाबला अमृतसर के पहलवान हरजीत के साथ हुआ, जिसे शिकस्त देकर नरेश ये माली अपने नाम की। मुख्यातिथि ज्वालाजी शहर के युवा व्योम दत्त ने विजेता खिलाड़ी को सम्मानित किया। इस मेले का आयोजन मणि द मेला के आयोजक सन्नी शर्मा द्वारा किया गया। इस दौरान मेले के प्रधान नरेंद्र शर्मा सहित पदाधिकारियों में मुकेश शर्मा, प्रदीप कुमार, श्याम लाल, शशिकांत, विनोद कुमार, संजय कुमार, अजय कुमार, सन्तोष कुमार सहित अन्य शामिल रहे।
PunjabKesari, Wrestling Image

इस मेले को देखने के लिए आसपास के गांव के लोग भी भारी संख्या में उपस्तिथ रहे। मेला कमेटी द्वारा पहली बार इस मेले का आयोजन किया गया, जोकि सफल रहा। मेले का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य कमेटी द्वारा पहलवानों को एक मंच का प्रावधान करना था, जिन्हें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिलता है। इस मेले में  पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पहलवान इस कुश्ती मेले में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने पहुंचे हुए थे। मेले में कुल मिलाकर 110 कुश्तियां हुईं जो देखने योग्य थीं।
PunjabKesari, Wrestling Image

मेले के उद्घाटन अवसर पर स्थानीय ज्वालाजी के युवा व्योम दत्त का कमेटी की ओर से ढोल-नगाड़ों द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद मेले के आयोजक सन्नी शर्मा द्वारा उन्हें हिमाचली टोपी व शॉल भेंट स्वरूप दी गई। इस मेले में दिल्ली के विजेता पहलवान को 11 हजार रुपए की राशि व हनुमान की गद्दा भेंट स्वरूप दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News