खली के रेसलिंग इवेंट को लेकर कांग्रेस ने घेरी सरकार, अग्निहोत्री ने दिया बड़ा बयान

Monday, Jul 02, 2018 - 05:28 PM (IST)

ऊना (अमित): हिमाचल प्रदेश के मंडी और सोलन में हो रहे द ग्रेट खली के रेसलिंग इवेंट को लेकर जयराम सरकार कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने रेसलिंग इवेंट के लिए जुटाए जा रहे धन पर सरकार को घेरा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के खेल विभाग, वित्त विभाग व मंत्रीमंडल की बैठक के एजेंडे का पत्र जारी करते हुए इस रेसलिंग के पीछे पर्दे में मुख्यमंत्री व खेल मंत्री के बड़े खेल की ओर इशारा किया है। 


मुकेश ने कहा कि इस इवेंट के लिए कुल साढ़े 4 करोड़ रुपए का प्रस्ताव है और तीन करोड़ की राशि देने को कहा गया था। खली की कंपनी सीडब्ल्यूई के माध्यम से खेल परिषद व जिला प्रशासन को प्रयोजक बनाकर यह इवेंट होना तय किया गया था। इसके बाद कुछ जागरूक अधिकारियों ने इस मामले में सरकार को जगाया और बताया कि ये खेल मान्यता प्राप्त नहीं है। खेल परिषद मान्यता प्राप्त खेलों के लिए पैसा जुटाती है, इसलिए इस खेल को मदद संभव नहीं है। मुकेश ने कहा कि इतना ही नहीं वित्त विभाग ने भी पैसे देने से इंकार किया।


उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे इवेंट के पीछे पर्दे में सरकार हैं। मुकेश ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में पैसे की बात न बनने के बाद सरकार ने खेल विभाग के सचिव से विभिन्न विभागों को पत्र जारी कर इस इवेंट के लिए पैसा जमा करवाने के निर्देश दिए है। जिससे साफ पता चलता है कि खेल मंत्री जो कह रहे है कि इस इवेंट में सरकारी पैसा नहीं लग रहा और खली खुद आयोजकों का इंतजाम कर रहे हैं। अग्निहोत्री ने कहा कि जनता खुद समझदार है कि यह विभाग इतनी बड़ी राशि कहां से देंगे। 

Ekta