सुंदरनगर में शुरू हुई इंटर कॉलेज कुश्ती प्रतियोगिता, 40 कॉलेजों के खिलाड़ी ले रहे भाग

Wednesday, Oct 10, 2018 - 06:24 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय में महिला एवं पुरुष वर्ग की प्रदेश इंटर कॉलेज कुश्ती प्रतियोगिता बुधवार को शुरू हुई। 3 दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 40 कॉलेजों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्गों में पुरुषों की 25 जबकि महिलाओं की 15 टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. शिशु धर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और प्रतियोगिता का विधिवत आगाज किया। कॉलेज प्रिंसीपल डा. पवन जम्वाल ने मुख्यातिथि को स्मृतिचिन्ह व टोपी पहनाकर सम्मानित किया।

खेल भावना से खेलें खिलाड़ी
इस अवसर पर मुख्यातिथि ने प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों और युवा वर्ग से नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए खेल को खेल भावना से खेलने को लेकर प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि एक समय था जब हिमाचल में कुश्ती खेल का नाम नहीं होता था लेकिन अब हरियाणा की तर्ज पर हिमाचल में भी कुश्ती का महत्व बढ़ा है और कुश्ती खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

पुरुष वर्ग में बिलासपुर कॉलेज का सूरज विजेता
प्रतियोगिता के पहले दिन हुए 57 किलोग्राम भार वर्ग में पहला मुकाबला राजकीय कॉलेज बिलासपुर के सूरज और राजकीय कॉलेज ऊना के सौरभ राणा के बीच हुआ, जिसमें सूरज ने जीत हासिल की। इसी वर्ग का एक अन्य मुकाबला हमीरपुर के राजीव कुमार व संजौली के हरदेश के बीच हुआ,जिसमें संजौली के हरदेश ने जीत दर्ज की।

महिला वर्ग में कोटशेरा की राधा ने हासिल की जीत
नालागढ़ के सौरभ का मुकाबला सोलन के सूरज शर्मा के साथ हुआ, जिसमें सौरभ विजेता रहा। ईवनिंग कॉलेज शिमला के विपिन का मुकाबला शाहपुर के तेज सिंह के साथ हुआ, जिसमें तेज सिंह ने जीत हासिल की। वहीं महिला वर्ग का पहला मुकाबला कोटशेरा की राधा तथा नालागढ़ की सोनिया के बीच हुआ, जिसमें कोटशेरा की राधा ने जीत दर्ज की।

Vijay