कोल्ड ड्रिंक की बोतल में निकला कीड़ा, पुलिस के पास पहुंचा दुकानदार

Saturday, Oct 20, 2018 - 06:05 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): जानी मानी शीतल पेयजल कंपनी की बोतल से कीड़ा निकलने पर स्थानीय दुकानदार ने इसकी शिकायत बरोटीवाला पुलिस को दी है। एम-1 प्लाजा झाड़माजरी में करियाना की दुकान के मालिक ने बरोटीवाला पुलिस को शिकायत दी है कि मैंने अपनी दुकान पर बेचने के लिए साई नाथ ट्रेडिंग एजैंसी से कोल्ड ड्रिंक्स खरीदी थीं, जिसमें कीड़ा निकला, जिसके चलते मेरी दुकानदारी ठप्प हो गई है। उन्होंने कहा कि साई नाथ ट्रेडिंग कंपनी को उसने शिकायत भी की, जिसके बाद मात्र कंपनी का एक फोन आया व इसके अलावा कोई बात करनी जरूरी नहीं समझी।

दुकानदार की शिकायत पर मामला दर्ज
एस.एच.ओ. बरोटीवाला बहादुर सिंह का कहना है कि शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है व आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। वहीं इस मामले की पुष्टि के लिए फूड इंस्पैक्टर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह इस वर्ष रिटायर हो चुके हैं और साथ ही उनसे यह भी पता चला कि पूरे हिमाचल के लिए इस समय 2 ही फूड इंस्पैक्टर हैं, उनमें से एक चम्बा में तैनात हैं और दूसरे सिरमौर में वे थे।

फूड इंस्पैक्टर न होने का फायदा उठा रहे उद्योग
फूड इंस्पैक्टर न होने के चलते खाद्य पदार्थ बनाने वाले उद्योग अपने मुनाफे के चलते लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और साथ ही यहां से खराब क्वालिटी का सामान भारत व अन्य देशों में भी बेचा जा रहा है। अब देखना है कि जयराम सरकार इस और क्या कदम उठाती है।

Vijay