सुंदरनगर में हिमाचल बंद का मिलाजुला असर, कार्यकर्ताओं ने डंडे के जोर पर बंद करवाईं दुकानें

Saturday, Oct 06, 2018 - 05:53 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सुंदरनगर में एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में आरक्षण हटाओ देश बचाओ अभियान के तहत मिलाजुला असर रहा है। बंद के आह्वान के चलते सुंदरनगर में नैशनल हाईवे से सटे बाजार और भोजपुर बाजार सहित रैस्ट हाऊस चौक की दुकानें बंद रहीं जबकि पुराना बाजार बी.एस.एल. कॉलोनी नरेश चौक समेत अन्य अधिकतर भीतर के बाजारों में कारोबारियों की दुकानें खुली रहीं। वहीं एक तरफ जहा कई दुकानदार किराये की दुकान में सामान बेच अपनी रोजी-रोटी कमा रहे हंै तो दूसरी तरफ कई कार्यकर्ताओं ने डंडे हाथ में लेकर जगह-जगह बाजार बंद करवाया, जिससे लोगों और स्थानीय व्यपारियों में भारी रोष दिखा।

एस.डी.एम. के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
इसके बाद जवाहर पार्क से भोजपुर बाजार होते हुए कार्यकर्ता एस.डी.एम. कार्यालय पहुंचे जहा से एस.डी.एम. राहुल चौहान के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इसके बावजूद सुंदरनगर में हिमाचल बंद का मिलाजुला नजारा नजर आया। सरकार द्वारा हाल ही में एस.सी.एस.टी एट्रोसिटी एक्ट पर अनैतिक बिल व कानून पास करवाने के विरोध में सामान्य वर्ग के संगठनों ने बंद किया है। सभी सामान्य वर्ग भारी संख्या में जवाहर पार्क में  पहुंचकर इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया और सभी कारोबारियों ने अपनी सभी दुकानें आदि बंद रख कर विरोध-प्रदर्शन में सहयोग दिया। इसके अलावा सामान्य वर्ग के सभी कर्मचारियों ने अवकाश लेकर जवाहर पार्क से भोजपुर बाजार होते हुए विरोध मार्च निकाल कर रोष प्रकट किया।

क्या बोले राजपूत सभा के राज्य महासचिव
इस अवसर पर राजपूत सभा के राज्य महासचिव के.एस. जम्वाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शनिवार को एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ एक बैनर तले सभी सामान्य वर्ग के संगठन एकजुट हुए और जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जबरन दुकानेें बंद करवाने के सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि हमने जबरन दुकानें बन्द करने के लिए नहीं कहा है।

Vijay