6 माह से नहीं हुआ मजदूरी का भुगतान, मजदूरों ने कंपनी के खिलाफ खोला मोर्चा

Sunday, Jan 05, 2020 - 08:56 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): उपमंडल स्वारघाट के अंतर्गत बाघछाल पुल के निर्माण कार्य में लगी गैमन इंडिया कम्पनी में कार्यरत लगभग 2 दर्जन मजदूरों को पिछले 6 महीने से कम्पनी द्वारा पूरा वेतन न दिए जाने पर मजदूरों ने कम्पनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पुल के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों व ठेकेदारों ने तंग होकर संबंधित कम्पनी को अल्टीमेटम दिया है कि अगर 5 दिन में मजदूरी का भुगतान नहीं किया तो निर्माण कार्य बंद कर दिया जाएगा।

कम्पनी के पास 12 लाख की पेमैंट बकाया

मजदूरों का कहना है कि वेतन भुगतान को लेकर वे कई बार कम्पनी प्रबन्धन से मिल चुके हैं फिर भी स्थिति जस की तस है। मजदूरों का कहना है कि कम्पनी के पास उनकी लगभग 12 लाख की पेमैंट बकाया है। मजदूरों ने बताया कि कुछ महीने तो वे राशन उधार ले रहे थे लेकिन अब दुकानदार भी राशन उधार नहीं दे रहे हैं, जिससे उन्हें अब परिवार का पालन-पोषण करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अगर परिवार का सदस्य बीमार हो जाए तो दिक्कत ओर भी बढ़ जाती है।

क्या कहते हैं कंपनी के प्रोजैक्ट मैनेजर

गैमन इंडिया कम्पनी के प्रोजैक्ट मैनेजर अश्वनी वर्मा का इस मामले में कहना है कि गोबिंद सागर झील का जल स्तर न गिरने के कारण पिछले करीब डेढ़ साल से दूसरे पिल्लर का कार्य नहीं हो पा रहा है, जिस कारण यह समस्या आई है। मजदूरों को हर महीने थोड़ा-थोड़़ा वेतन दिया जा रहा है।

Vijay