ओवर टाइम व बोनस न मिलने पर फूटा कामगारों का गुस्सा, दी आंदोलन की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 03:22 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना जिला के आबदा बराना में स्थित एक उद्योग में काम करने वाले कामगारों ने अपनी मांगों को लेकर उद्योग प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कामगारों ने उद्योग पर ओवर टाइम व बोनस ना देने के आरोप लगाते हुए ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा से मुलाकात की और विधायक को ज्ञापन सौंपकर न्याय की मांग की। वहीं विधायक रायजादा ने कहा कि आज किसान और मजदूरों पर अत्याचार हो रहे है लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। 

ऊना-संतोषगढ़ रोड़ पर गां आबादा बराना में स्थित पानी के उद्योग में कार्यरत्त कामगारों ने प्रबंधन पर ओवर टाइम व बोनस न देने के आरोप लगाए हैं। कामगारों ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा से मुलाकात की। कामगारों ने बताया कि आबादा बराना में दर्जनों कामगार पिछले लंबे समय से काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि कंपनी प्रबंधन ने दीपावली के एक सप्ताह के अंदर-अंदर बोनस व बकाया राशि व अन्य छुट्टियों का वेतन देने की बात कही थी, जो कि अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि उद्योग प्रबंधन कामगारों से जबरदस्ती ओवरटाइम करवाते है और उसका वेतन भी नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई ओवर टाइम लगाने से मना कर दें, तो उसे दूसरे दिन कंपनी में आने से मना कर दिया जाता है। कामगारों ने कहा कि अगर उद्योग प्रबंधन ने उनकी मांगों की अनदेखी किया, तो वो उद्योग के बाहर धरना देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। 

ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि आबादा बराना उद्योग में कामगारों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है। लॉकडाऊन के दौरान भी कामगारों ने अपनी सेवाएं दी। कामगारों ने ओवर टाइम भी किया, लेकिन कंपनी ने कोई बोनस नहीं दिया। ऐसे में सरकार को चाहिए कि कामगारों का जरूर सोचे। कामगारों का उनका पूरा हक मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि कामगारों के हक के लिए पूरी लड़ाई लड़ी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News