पुलिस ने लकड़ी से भरी पिकअप जीप पकड़ी, एक गिरफ्तार-दूसरा फरार

Wednesday, Jun 19, 2019 - 09:23 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): बुधवार को छुद्रा चौक पर एस.आई.यू. सैल चम्बा व किहार पुलिस ने अवैध लकड़ी से भरी पिकअप जीप को पकड़ा है। टीम ने एक लकड़ी तस्कर को हिरासत में ले लिया जबकि एक व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है। जानकारी के अनुसार एस.आई.यू. सैल चम्बा के प्रभारी वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम व पुलिस किहार ने मंगलवार की रात छुद्रा में नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान बुधवार सुबह 4 बजे सालवां की ओर से आ रही एक पिकअप जीप (एच.पी. 73-1025) को जांच के लिए रोका। उक्त जीप में चालक सहित 2 लोग सवार थे। टीम ने जब गाड़ी की जांच की तो उसमें 15 नग देवदार के बरामद हुए।

टीम ने जब गाड़ी में ले जाई जा रही लकड़ी के दस्तावेज मांगे तो जीप चालक ने असमर्थता जताई। इस पर पुलिस ने वन अधिनियम व भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस दौरान जीप में सवार दूसरा व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है जबकि गाड़ी चालक को हिरासत में ले लिया गया है। गाड़ी चालक की पहचान ताहिर पुत्र याकूब गांव अकुंजा पंचायत किहार तहसील सलूणी जिला चम्बा के रूप में की गई है जबकि फरार हुए व्यक्ति की पहचान देवो नाम से हुई है। पुलिस द्वारा पकड़ी गई लकड़ी की बाजार में कीमत लाखों में बताई जा रही है। 

एस.डी.पी.ओ. सलूणी रामकरण राणा ने बताया कि एस.आई.यू. सैल व किहार पुलिस दल ने ताहिर व देवो के खिलाफ  पुलिस थाना किहार में वन अधिनियम की 41, 42 व भारतीय दंड संहिता की 379 के तहत मामला दर्ज कर ताहिर को लकड़ी व गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया है जबकि देवो की पुलिस तलाश कर रही है। शीघ्र पुलिस देवो को भी ढूंढकर सलाखों के पीछे धकेलेगी।

Vijay