महिलाओं ने ठेके के बाहर फैंकी शराब की पेटियां, लगाए ये नारे

Sunday, Jun 04, 2017 - 01:20 AM (IST)

जसवां-परागपुर: ग्राम पंचायत घमरूर के अंतर्गत गांव बरनाली में नारी शक्ति ने ठेके के विरोध में रोष प्रकट किया व ठेके के अंदर रखीं शराब की पेटियां तोड़ दीं। ग्राम पंचायत घमरूर की प्रधान सुदेश कुमारी ने कहा कि करीब 3 बजे उन्हें जब पता चला कि उनकी जानकारी के बिना उनकी पंचायत में ठेका खोला जा रहा है तो उन्होंने ठेकेदार को ठेका न खोलने के लिए कहा, जिस पर ठेकेदार ने कहा कि उन्हें 10 दिन का टाइम दिया जाए व ठेका वहां से हटा दिया जाएगा। इसके बाद ठेकेदार ने वहां पर शराब की पेटियां रखना शुरू कर दीं। 



दूध मांगोगे खीर देंगे, ठेका खोलोगे तो चीर देंगे
इस पर उन्होंने व उनकी समस्त पंचायत व 4 महिला मंडलों नारी, घमरूर, बरनाली व बुआला की प्रधानों व महिलाओं तथा व्यक्तियों के साथ ठेके का विरोध किया, वहीं इस ठेके के विरोध में महिलाओं ने दूध मांगोगे खीर देंगे, ठेका खोलोगे तो चीर देंगे व गुंडागर्दी नहीं चलेगी आदि नारे भी लगाए। लोगों ने काफी संख्या में वहां पहुंचकर ठेके का विरोध किया। इसी बीच गुस्साई महिलाओं ने शराब की पेटियां ठेके के बाहर फैंक दीं। इस दौरान घमरूर की प्रधान ने इसकी सूचना पुलिस उपाधीक्षक देहरा रेणु शर्मा को फोन पर मामले की सूचना दी। 



अन्वेषण अधिकारी ने मौके पर शांत करवाए लोग
स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी के छुट्टी पर होने के चलते जांच-पड़ताल के लिए अन्वेषण अधिकारी डाडासीबा को जांच के लिए भेजा गया। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस दल ने महिला मंडल की सदस्यों तथा स्थानीय लोगों को शांत किया। इस संदर्भ में पुलिस उपाधीक्षक देहरा ने कहा कि नए ठेके के विरोध का मामला ध्यान में है तथा इस पर कार्रवाई के लिए पुलिस को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। वहीं ठेेकेदार ने कहा कि उसने यहां पर ठेका खोलने के लिए परमिशन ले रखी है व पास बनाकर यहां पर शराब रखी गई है जिसे महिलाओं ने तोड़ दिया।

ठेका नहीं हटाया तो हड़ताल पर बैठूंगा : विधायक
इस संदर्भ में जसवां परागपुर के विधायक विक्रम ठाकुर ने कहा कि अगर शीघ्र ग्राम पंचायत घमरूर से शराब का ठेका नहीं हटाया गया तो वह जनता के साथ ठेके के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ कर जनता को न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ छुटभैया लोग नशे के जाल को फैलाने का प्रयास कर रहे हैं जिसे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।