शराब का ठेका खुलने पर उग्र हुई ‘नारी शक्ति’, आबकारी विभाग को दी ये चेतावनी

Friday, Jun 01, 2018 - 01:51 AM (IST)

जसवां-परागपुर: जसवां-परागपुर विस की ग्राम पंचायत कस्बा जागीर के स्यूल में वीरवार प्रात:काल शराब की नई दुकान खोलने के विरोध में क्षेत्र की महिलाओं ने धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की। महिलाओं ने पंचायत प्रधान सुनीता देवी, महिला मंडल प्रधान निर्जला रानी व नीलम शर्मा तथा उपप्रधान वीरेंद्र सिंह ठाकुर के नेतृत्व में रोष जताते हुए कहा कि यहां पर शराब की दुकान खुलने से युवा वर्ग नशे की चपेट में आ सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि आबकारी एवं कराधान विभाग ने अपनी मर्जी से दुकान खोलने की अनुमति देकर महिलाओं को संघर्ष करने को मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि वे किसी भी सूरत में पंचायत क्षेत्र का माहौल खराब करने नहीं देंगे।


पंचायत से नहीं लिया अनापत्ति प्रमाण पत्र
पंचायत प्रधान सुनीता देवी ने कहा कि पंचायत में शराब की दुकान खोलने के लिए कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया गया। महिला शक्ति ने चेताया कि अगर आबकारी एवं कराधान विभाग ने शीघ्र शराब की दुकान को बंद नहीं करवाया तो वे मजबूरन संघर्ष की राह अख्तियार कर धरना-प्रदर्शन करेंगी, जिसकी सारी जिम्मेदारी विभाग की होगी क्योंकि पंचायत के दायरे में शराब की दुकान खोलने के लिए कस्बा जागीर पंचायत से कोई एन.ओ.सी. नहीं ली गई। इस बारे दुकान मालिक रूप सिंह ने बताया कि मेरी दुकान में स्टोर खोलने बारे किराए पर लेने की बात हुई थी।


शराब को डाडासीबा दुकान पर भेजा
इस संदर्भ में निरीक्षक राजीव जसवाल ने बताया कि शराब की दुकान खोलने के लिए ठेकेदार के पास विभाग की अनुमति है लेकिन दुकान का विवाद होने पर शराब को वापस डाडासीबा दुकान पर भेजा गया है तथा स्यूल में जिस दुकान में शराब रखी थी उसे खाली कर दिया गया है।


विभाग से ली है अनुमति
इस संदर्भ में शराब के सहयोगी ठेकेदार मुकेश कुमार मार्फत राम सिंह ने बताया कि कस्बा जागीर पंचायत के स्यूल में शराब की अवैध बिक्री को रोकने के लिए दुकान खोलने की आबकारी एवं कराधान विभाग देहरा से अनुमति ली गई है।


क्या कहती है पुलिस
पुलिस उपाधीक्षक देहरा लालमन शर्मा ने बताया कि कस्बा जागीर पंचायत के स्यूल में शराब की नई दुकान खोलने के विरोध में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसे पुलिस के सहयोग से शांत किया गया।

Vijay