प्रदेश में महिला सुरक्षा के हों पुख्ता इंतजाम, प्रशासन और सरकार को देना होगा जवाब: अभिषेक राणा

Tuesday, Apr 13, 2021 - 04:06 PM (IST)

गगरेट : बीते दिनों एक दर्दनाक घटना सामने आई जिस पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन अभिषेक राणा आज पीड़ित परिवार से भेंट करने पहुंचे और कहा कि इस दर्दनाक हादसे से मैं अत्यंत स्तब्ध हूँ। आज पीड़ित परिवार से मुलाकात हुई जहां हमने पीड़ित परिवार का हौंसला बढ़ाया। कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार को हर प्रकार का सहयोग देने को तैयार है एवं इस इंसाफ की लड़ाई में सदा उनके साथ है। इस सारे प्रकरण में सामने आया है कि कहीं ना कहीं जनता में भारी रोष है और जनता का यह कहना भी है और प्रशासन व सरकार पर इल्ज़ाम भी कि यदि यह थोड़े से जिम्मेदार होते तो शायद आज हिमाचल की यह बेटी ही जीवित होती। लेकिन प्रशासन की नाकामी कहें या लापरवाही एक बेटी ने अपनी जान गंवा दी। 

राणा ने साफ तौर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं पूरी तरह से परिवार के साथ हैं और मैं सभी से अपील करता हूं कि इसे राजनीति से जोड़कर न देखा जाए अपितु वर्तमान सरकार को चाहिए कि इस मुद्दे पर खास ध्यान दें एवं बिटिया को इंसाफ दिलाए। हमारी सुंदर देवभूमि हिमाचल समस्त भारत में संस्कृति की मिसाल है एवं हमारे बुजुर्ग इस प्रदेश की एक अच्छी छवि छोड़ कर गए हैं जिसे बनाए रखना हम सब का कर्तव्य है। अभिषेक ने आगे कहा कि यह सरकार का फर्ज बनता है कि जनता को सुरक्षा प्रदान करे, इसीलिए सरकार को महिला सुरक्षा हेतु ठोस कदम उठाने चाहिए। अतः प्रशासन को भी यह निर्देश जाएं कि प्रदेश में हर एक महिला सुरक्षित रहे। प्रदेश में बाहर से आने वाले सभी लोगों का डाटा रखा जाए। 

कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से पीड़िता के परिवार के साथ खड़ी है एवं जनता को या पीड़ित परिवार को इस हादसे को लेकर कोई भी सहयोग चाहिए तो हम पूरी तरह से सहयोग करने को तैयार हैं। हमारा प्रयास है कि पीड़ित परिवार को इंसाफ मिले व इसकी निष्पक्ष जांच भी की जाए ताकि आरोपियों को सजा मिले और समाज को संदेश मिले की महिलाओं के साथ जो अत्याचार आज हो रहे हैं वह खत्म हो जाए। पीड़ित परिवार के साथ अभिषेक राणा, जिला अध्यक्ष रणजीत राणा समेत अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
 

Content Writer

prashant sharma