कनुही में नारी शक्ति को मंजूर नहीं शराब का ठेका, जानिए किसे सौंपा ज्ञापन

Friday, Sep 11, 2020 - 08:30 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): टिहरी पंचायत के गांव कनुही में शराब का ठेका खुलने की भनक लगते ही इस ठेके की मंजूरी मिलने से पहले ही महिला मंडल पेड़ला व कनुही ने इसका कड़ा विरोध जताया है। महिला मंडल व क्षेत्र की अन्य महिलाओं ने इस ठेके को न खोलने को लेकर संयुक्त आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी उत्तरी क्षेत्र पालमपुर को शिकायत पत्र भेजा है। लगभग 2 दर्जन से अधिक महिलाओं ने सयुंक्त रूप से एक हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन दिया है।

महिला मंडल का कहना कि इस क्षेत्र के लोगों के लिए एक ठेका पंचायत टिहरी व दूसरा ठेका साथ लगते क्षेत्र पियां दा घट्टा में पहले से ही मौजूद है, जहां से शराब के शौकीन लोग अपनी सुविधा अनुसार शराब खरीद लेते हैं। इस लिए गांव कनुही, पेड़ला व दलोह की सीमा में शराब का कोई भी ठेका खोलने की अनुमति नहीं दी जाए अन्यथा उन्हें मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

महिलाओं का कहना है कि यदि उक्त क्षेत्र में शराब का ठेका खुलता है तो गांव का माहौल खराब हो सकता है। वहीं यहां कई तरह के नशेडिय़ों के बैठने का अड्डा बन जाएगा, जिससे यहां महिलाओं व युवतियों को गुजरते समय कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Vijay