पानी की समस्या को लेकर DC के दफ्तर पहुंचीं महिलाएं, दी चक्का जाम की चेतावनी (Video)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 10:46 AM (IST)

धर्मशाला(पूजा): पिछले एक साल से आई.पी.एच. विभाग के लारों से परेशान चैतड़ू पंचायत की महिलाओं ने विभागीय अधिकारियों के प्रति सड़क पर उतर कर हल्ला बोल दिया है। पिछले एक साल से पानी की समस्या से परेशान पंचायत चैतड़ू के वार्ड नंबर 1,2,3,4,5 की महिलाओं ने ए.डी.सी. के समक्ष आई.पी.एच. विभाग के अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। मंगलवार को सड़क पर उतरी चैतड़ू की महिलाओं ने आई.पी.एच. विभाग द्वारा की जा रही अनदेखी की शिकायत ए.डी.सी. कांगड़ा राघव शर्मा को शिकायत पत्र सौंपकर की।

महिलाओं रेणू, बीना, कांता, मलका, चंद्रकांता, सत्या, नीलम, शम्मी, पवना, नैणो देवी, बिनता, जनका, निर्मला, दुर्गा, राजकुमारी व अन्य ने अपने शिकायत पत्र में कहा कि पंचायत में लगभग 50-60 के करीब परिवार हैं। उक्त परिवारों को पिछले एक साल से पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। विभाग ने पानी की मोटर तो लगाई है लेकिन मोटर बार-बार खराब हो जाती है। हालांकि इस समस्या बारे विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। समस्या से परेशान महिलाओं ने ए.डी.सी. को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो हमें पानी दिया जाए या सभी महिलाएं चक्का जाम करेंगी।

टैंक खुला छोड़ने का भी जड़ा आरोप

महिलाओं ने आई.पी.एच. विभाग के कर्मचारियों पर पेयजल टैंक खुला छोड़ने का भी आरोप लगाया है। महिलाओं का कहना है कि कई वर्षों से चैतड़ू में पेयजल टैंक खुला पड़ा हुआ है और न ही आज-दिन तक उक्त पेयजल टैंक की कोई साफ-सफाई विभागीय कर्मचारियों द्वारा नहीं की है। टैंक की सफाई न होने से लोगों को गंदा पानी पीने के लिए विवश होना पड़ रहा है।

Edited By

Simpy Khanna