BCCI ने शॉर्टलिस्ट किया नाम, धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में हो सकते हैं महिला IPL के मैच

Sunday, Jan 15, 2023 - 11:35 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला पहली बार होने जा रहे महिला आईपीएल का गवाह बन सकता है। बीसीसीआई की ओर से शॉर्टलिस्ट किए गए स्टेडियम में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी शामिल किया है। इससे पूरी संभावना जताई जा रही है कि महिला आईपीएल के कुछ मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भी खेले जा सकते हैं। बीसीसीआई की ओर से देशभर में 10 स्टेडियम इन मैचों के आयोजन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। इनमें दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, धर्मशाला, गुवाहाटी, इंदौर और मुंबई शहरों के स्टेडियम शॉर्टलिस्ट किए हैं। महिला आईपीएल का आयोजन मैन आईपीएल से पहला होगा। इन मैचों के आयोजन को एचपीसीए को भी ज्यादा तैयारियां करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मार्च में प्रस्तावित भारत बनाम आस्टे्रलिया टैस्ट मैच के लिए स्टेडियम को तैयार किया जा रहा है। एचपीसीए के पूर्व अध्यक्ष एवं आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल का भी प्रयास रहेगा कि पहली बार होने जा रहे महिला आईपीएल के मैचों का आयोजन धर्मशाला में भी हो।

टीमों की सिलैक्शन में जुटा बीसीसीआई
बीसीसीआई महिला आईपीएल के लिए टीमों की सिलैक्शन में जुटा है। इसी माह महिला आईपीएल के लिए टीमें घोषित होने की संभावना है तथा पहले सीजन में 5 के करीब टीमें खेलेंगी। गौरतलब है कि अप्रैल माह से मैन आईपीएल का आयोजन होना है, ऐसे में पूरी संभावना है कि वूमैन आईपीएल का आयोजन मार्च माह में किया जाएगा। 

क्या बोले एसपीसीए के सचिव
उधर, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में महिला आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर चर्चा चली हुई है। बीसीसीआई की तरफ से इस बारे ऑफिशियल तौर पर एचपीसीए को कोई जानकारी नहीं दी गई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay