यहां शराब ठेके के विरोध में उतरी महिलाएं

Thursday, Apr 04, 2019 - 11:02 AM (IST)

बैजनाथ : हरिजन बस्ती फटाहर में खुले ठेके के विरोध में महिला मंडल तथा पंचायत ठेके के विरोध में उतर आई है। महिला मंडल मध्य फटाहर प्रधान गुड्डी देवी तथा पंचायत प्रधान गीता देवी के नेतृत्व में भरो देवी, सुरेशा देवी, राधा देवी, सेना देवी, छोटो देवी, सावित्री देवी, कृष्णी देवी व कांता आदि महिलाओं ने ठेके के सामने विरोध प्रदर्शन किया। आबकारी एवं कराधान विभाग ने अभी शराब की यूनिटों की नीलामी खत्म ही की है कि अब इन नए खुलने वाले ठेकों का महिलाओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

दयोल के साथ लगते फटाहर गांव में बुधवार को जब शराब की दुकान ठेकेदार ने खोलनी ही चाही थी तभी गांव की कुछ महिलाओं ने ठेका खोलने का विरोध शुरू कर दिया और ठेकेदार को ठेका कहीं और खोलने को कहा जिसके बाद महिलाओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। मौके के हालात को देखकर पुलिस को सूचना दी गई। एस.एच.ओ. रामदास के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया जहां काफी कोशिश के बाद महिलाओं को मौके से हटाया गया।

महिला मंडल प्रधान गुड्डी देवी का कहना है कि एस.एच.ओ. द्वारा उन्हें ठेका हटाने के लिए 15 दिन का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के अंदर ठेके को नहीं हटाया गया तो वे न्यायालय की शरण में जाने को बाध्य होंगे। उन्होंने कहा कि अगर ठेके को नहीं हटाया गया तो वे ठेके पर अपना ताला जड़ देंगे तथा आने वाले चुनावों में मतदान का भी विरोध करेंगे। एस.एच.ओ. रामदास का कहना है उन्होंने मौके का दौरा किया था तथा महिलाओं को आश्वासन दिया कि वह रिपोर्ट बनाकर एस.डी.एम. को सौंपेंगे।

kirti