इस Hospital में मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर सड़कों पर उतरी महिला समिति, CM को ज्ञापन भेजा

Sunday, Apr 07, 2019 - 03:56 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): उपमंडल मुख्यालय में स्थित संगड़ाह अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध न होने तथा कस्बे में पूरी तरह नशाबंदी लागू किए जाने के मुद्दे पर जनवादी महिला समिति के बैनर तले क्षेत्र के आधा दर्जन महिला मंडलों ने विरोध प्रदर्शन किया। पंचायत भवन से मिनी सचिवालय तक रैली निकाले जाने के दौरान महिलाओं ने बस अड्डा बाजार में एक नुक्कड़ सभा भी, जिसे महिला समिति प्रदेश अध्यक्ष संतोष कपूर ने संबोधित किया। शनिवार को आयोजित इस प्रर्दशन के बाद महिलाओं ने एस.डी.एम संगड़ाह के माध्यम से मुख्यमंत्री को संगड़ाह अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने तथा बीयर बार एवं रैस्टोरैंट बंद करने के मुद्दे पर ज्ञापन सौंपा।

महिलाओं ने इन मुद्दों को लेकर जताया रोष

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संगड़ाह में विगत डेढ़ साल से एक्स-रे न होने, 4 की जगह एकमात्र डॉक्टर उपलब्ध होने, चालक न होने से दोनों एम्बुलैंस के ज्यादातर समय खड़ी रहने, यहां पहले से मौजूद 15 में से 5 बिस्तर कम किए जाने तथा स्वास्थ्य खंड के 26 में से 13 हैल्थ सब सैंटर में ताले जड़े होने के मुद्दे पर महिलाओं ने रोष जताया।

मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर दी धरने की चेतावनी

महिला समिति अध्यक्ष एवं सिरमौर जिला परिषद की सदस्य संतोष कपूर, पंचायत प्रधान आशा देवी तथा महिला मंडल संगड़ाह गांव, डाहर, कड़ोली, डाहर, टिकरी, संगड़ाह बाजार व सेर-तंदूला आदि की पदाधिकारियों ने अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध न होने की सूरत में आगामी जून माह में फिर से विरोध प्रदर्शन व धरने की चेतावनी दी। महिलाओं ने यहां खाली पड़े चिकित्सकों व चालकों के 7 पद भरे जाने, अल्ट्रासाउंड सुविधा शुरू करने, महिला एवं बाल रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति तथा 2011 से लंबित अस्पताल भवन के जल्द निर्माण की मांग सरकार से की है।

Vijay