कपड़े व जूते की दुकान पर महिलाओं का धावा, शराब के अवैध कारोबार का पर्दाफाश

Sunday, Feb 10, 2019 - 03:34 PM (IST)

परवाणु: शहर के साथ लगती ग्राम पंचायत टकसाल के तहत धगड़ गांव के महिला मंडल की सदस्य रोल मॉडल बन गई हैं। महिलाओं ने शुक्रवार देर शाम एक कपड़े व जूते की दुकान में हो रहे अवैध शराब के कारोबार का पर्दाफाश किया है। महिलाओं ने अवैध शराब का कारोबार कर रहे आरोपी को पुलिस से पहले ही दबोच लिया और बाद में पुलिस थाना परवाणु में सूचना दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो मौके से करीब 217 बोतलें अंग्रेजी व देसी शराब की बरामद की गईं। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर दुकान को सीज कर मामला दर्ज कर लिया है।

दुकान में रखी थीं शराब की पेटियां

जानकारी के अनुसार धगड़ व अंबोटा महिला मंडल की प्रधान रीतू शर्मा, सदस्य वीना शर्मा, योगिता शर्मा, आशा शर्मा, अर्पणा शर्मा व अन्य महिलाएं सैक्टर-5 लोअर अंबोटा में स्थित कपड़े व जूतों की दुकान करने वाले सुभाष चंद पुत्र सतपाल निवासी कुरुक्षेत्र हरियाणा की दुकान में गईं तो वहां पर देखा कि  वह शराब बेच रहा था। इस पर इन सभी महिला मंडल सदस्यों ने एक साथ दुकान में धावा बोल दिया। दुकान में काफी मात्रा में शराब की पेटियां रखी थीं। इस पर दुकानदार मौके पर दबोच लिया और फिर पुलिस को इसकी सूचना दी।

चिट्टा कारोबारियों पर भी कसेगा शिकंजा

पुलिस की मानें तो परवाणु में चिट्टा दिल्ली से पहुंच रहा है। अक्सर नशा माफिया चिट्टा लेने के लिए दिल्ली जाते हैं। ऐसे कई मामले पहले पकड़े हैं और जो लोग दिल्ली से सप्लाई कर रहे हैं, वे सभी लोग भी पुलिस की राडार में हैं। जल्द ही ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।

महिला मंडल का काम सराहनीय

एस.एच.ओ. पुलिस थाना परवाणु  श्याम तोमर ने कहा कि महिला मंडल ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने पुलिस से पहले ही नशा तस्कर को पकड़ा और पुलिस को इसकी सूचना दी। शहर के अन्य लोगों को भी इस तरह से जागरूक होने की आवश्यकता है ताकि शहर को नशामुक्त बनाने के लिए पुलिस को आसानी हो।

Vijay