सिरफिरे युवक के कारनामे से चम्बा की महिलाएं खौफजदा, पढ़ें क्या है मामला

Monday, May 14, 2018 - 12:59 AM (IST)

चम्बा: चम्बा की महिलाओं में इन दिनों बेहद खौफ का माहौल बना हुआ है। इसकी वजह वह युवक है जोकि शहर में आवारा घूमते हुए महिलाओं पर हमला कर उन्हें घायल कर देता है। उक्त युवक संजय कुमार ने पिछले दिनों ऐसी ही एक घटना को नगर के टी.बी. अस्पताल के पास अंजाम देकर एक महिला को बुरी तरह से घायल कर दिया था। पुलिस ने उक्त युवक को दबोच कर सलाखों के पीछे तो पहुंचा दिया है लेकिन उसे इसी माह की 21 तारीख को फिर से अदालत में पेश किया जाना है, ऐसे में महिलाओं में डर का कारण बन चुके इस युवक से महिलाओं को राहत पहुंचाने के लिए एस.पी. चम्बा ने यह निर्णय लिया है कि 21 मई को उसे अदालत में पेश कर उसे फिर से न्यायिक हिरासत में भेजने का अदालत से आग्रह किया जाएगा।


जमानत देने वाला को बनाया जाएगा जिम्मेदार
पुलिस इस बात को भी मद्देनजर रखे हुए है कि संजय कुमार की जमानत कौन देता है। पुलिस ने यह योजना भी बना रखी है कि अगर कोई व्यक्ति संजय की जमानत देने के लिए आगे आता है तो संजय की देखभाल के लिए उसे जिम्मेदार बनाया जाएगा। यही नहीं उक्त जमानती की पुलिस यह जिम्मेदारी तय करेगी कि अगर संजय ने भविष्य में फिर से किसी आपराधिक घटना को अंजाम दिया तो उसके साथ-साथ जमानत देने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई को अंजाम देगी।


पुलिस करवाए युवक की मैडीकल जांच
चम्बा जिला की महिलाएं महेश्वरी, सरोज कुमारी, कांति देवी, चिमनी देवी, हेमलता, हसनो, बीना देवी, कमली देवी, ऊषा देवी, परवेश लता, उमाकांत, हिम्मती देवी, आशा देवी, प्रीतो देवी, चमेल देवी, अनु बाला, कौशल्या देवी व कविता का कहना है कि पुलिस को उक्त युवक की मैडीकल जांच करवानी चाहिए ताकि वह मानसिक रोगी पाया जाता है तो उसे उपचार के लिए जिला से बाहर भेजा जाए।


क्या कहती हैं एस.पी. चम्बा
एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने कहा कि यह बात सही है कि संजय ने जो गैर-कानूनी हरकत की है उससे महिलाओं में डर बना हुआ है लेकिन उक्त युवक 21 मई तक न्यायिक हिरासत में है। पुलिस का प्रयास रहेगा कि उसे जमानत न मिले। पुलिस उसका मैडीकल करवाने पर भी विचार कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह मानसिक रूप से बीमार है या नहीं। अगर मानसिक रूप से बीमार हुआ तो उसे उपचार के लिए जिला से बाहर भेजा जाएगा।

Vijay