पानी न मिलने पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, पंप हाऊस पर जड़ा ताला

Friday, Dec 28, 2018 - 09:16 PM (IST)

मानपुरा: शुक्रवार को सरकार द्वारा आदर्श गांव घोषित कालुझिंडा पंचायत में पिछले 10 दिनों से पानी न मिलने के चलते गुस्साई महिलाओं ने पंप हाऊस में ताला जड़ दिया। इसके अलावा सरकार व आई.पी.एच. विभाग के खिलाफ नारेबाजी की व खाली बाल्टियां लेकर प्रदर्शन किया। पंचायत प्रधान देस राज, डा. महेंद्र मेहता, अशोक शर्मा समेत अन्य लोगों का कहना है कि कहने को तो कालुझिंडा पंचायत एक आदर्श पंचायत है परंतु हकीकत में यहां के लोगों को पानी की बूंद-बूंद को तरसना पड़ रहा है।

जनमंच के दौरान ग्रामीण दिखाएंगे काले झंडे

पानी की समस्या को लेकर उन्होंने आई.पी.एच. विभाग का कई बार दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों को बावडिय़ों व तालाबों का गंदा पानी पीना पड़ रहा है। प्रधान देसराज व अन्य लोगों का कहना है कि 6 जनवरी को पट्टा में हो रहे जनमंच के दौरान पंचायत के लोग प्रदर्शन करेंगे व सहकारिता मंत्री समेत प्रशासन को काले झंडे दिखाएंगे। अगर जल्द लोगों की पानी समस्या का हल नहीं हो पाया तो आंदोलन और भी तेज किया जाएगा।

24 घंटे के अंदर हल होगी समस्या

एडीशनल एस.डी.ओ. अभिशेख कपिल का कहना है कि उनके पास कालुझिंडा का अतिरिक्त कार्यभार है। आज ही उन्हें इसकी शिकायत मिली है। 24 घंटे के अंदर पंचायत में पानी की समस्या को हल कर दिया जाएगा।

क्या कहते हैं आई.पी.एच. मंत्री

आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि पानी की आपूॢत के प्रति सरकार गंभीर है। 10 दिन में एक आदर्श पंचायत में लोगों को पानी न मिलना बड़ी बात है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी व जरूरी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay