ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग महिला ने 2 बच्चों सहित निगला जहर, बच्चों की मौत

Saturday, Sep 08, 2018 - 06:39 PM (IST)

ज्वालामुखी/कांगड़ा: ज्वालाजी के साथ लगती सियालकड़ पंचायत के गांव सड़ूही में दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने ससुराल वालों से तंग आकर अपने जिगर के टुकड़ों सहित जहर निगल लिया। घटना में 2 मासूम बच्चों की मौत हो गई है जबकि महिला की भी हालत नाजुक बनी हुई है जो टांडा मैडीकल कालेज कांगड़ा में उपचाराधीन है। मासूम बच्चों की उम्र 7 व 5 वर्ष है। यह मामला थाना खुंडिया के तहत मझीण चौकी में पेश आया है। यहां एक महिला रेणु बाला (30) पत्नी प्रवीण निवासी सड़ूही ने अपने ससुराल वालों से तंग आकर सुबह के समय अपने दोनों बच्चों सहित जहर निगल लिया। इसके बाद जैसे ही पड़ोसियों को इस बात की भनक लगी तो वे तीनों को ज्वालाजी अस्पताल में ले आए, जहां डाक्टरों ने उनकी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें टांडा मैडीकल कालेज रैफर कर दिया, जहां दोनों बच्चों सुमित व विशाल की मौत हो गई।

पुलिस ने पड़ोसियों व महिला के दर्ज किए बयान
ज्वालाजी अस्पताल में मौजूद वरिष्ठ चिकित्सक सतिंद्र वर्मा ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद ज्वालाजी थाना प्रभारी मनोहर चौधरी, एस.आई. ज्वालाजी प्यार सिंह, हैंड कांस्टेबल ज्वालाजी राजकुमार व यशपाल सहित अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। यह मामला थाना खुंडियां के अधीन था, ऐसे में थोड़ी ही देर में थाना प्रभारी खुंडियां ओम प्रकाश, ए.एस.आई. मझीण चौकी रणजीत सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी अस्पताल में पहुंचे व यहां पहुंचकर उन्होंने पड़ोसियों व उक्त महिला के बयान दर्ज किए व सैंपल लिए। एस.पी. संतोष पटियाल ने मामले की पुष्टि की है।

महिला ने लिखा सुसाइड नोट
रेणु बाला ने खुद व अपने जिगर के टुकड़ों को जहर देने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था जो पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस सुसाइड नोट में महिला ने अपने पति, देवर, सास व ननद पर उसे प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप जड़े हैं। महिला ने लिखा है कि उन्हें सिर्फ काम चाहिए जबकि उनके लिए इंसान की कोई कीमत नहीं है। महिला का कहना था कि उसे आए दिन बेवजह तंग किया जाता है व उसका पति भी उसके साथ मारपीट करता था, ऐसे में वह अपने बच्चों सहित जान देने जा रही है।

पेट में दर्द हो रहा है, भूख लगी है
ज्वालाजी अस्पताल में एक मासूम बच्चा जब उपचाराधीन था, तो वह रोते हुए जोर-जोर से चिल्लाते हुए बोला मुझे पेट में दर्द हो रहा है और भूख लगी है, कुछ खाने को दो। इस बीच पड़ोसी बच्चे को दिलासा देते रहे कि सब ठीक हो जाएगा और खाना भी मिलेगा लेकिन उन्हें क्या पता था कि कुछ ही घंटों में मासूम इस दुनिया में नहीं रहेगा। उधर, इस बीच अस्पताल में उपचाराधीन मां भी बार-बार बच्चों की तरफ देखे और पूछे की दोनों कैसे हैं। उधर, महिला द्वारा उठाए गए इस कदम को लेकर अस्पताल में मौजूद सभी लोग स्तब्ध रह गए।

जल्द होगी गिरफ्तारियां
उधर, सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस उन लोगों को जल्द गिरफ्तार कर सकती है जिन पर महिला ने प्रताड़ित करने के आरोप जड़े हैं। इसके लिए पुलिस की एक टीम नियुक्त की गई है। बताया जा रहा है कि रेणु बाला पुत्री बोधराज का मायका भवारना के अंतर्गत पडऩे वाले एक गांव में है। सूत्रों की मानें तो उक्त महिला को प्रताड़ित करने की खबर का उसके परिवार वालों को भी पता था।

Vijay