बच्चों को स्कूल बस में चढ़ाने गई थी महिला, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा कि....

Friday, Aug 04, 2017 - 12:57 AM (IST)

ऊना: जिला मुख्यालय के निकट रक्कड़ की दुर्गा कालोनी में सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब एक महिला के गले की सोने की चेन को स्नेचर खींचकर फरार हो गए। महिला अपने बच्चे को स्कूल बस में चढ़ाने के लिए जा रही थी कि इसी दौरान बाइक पर सवार 2 युवक आए और गले से सोने की चेन खींचकर ले गए। इस दौरान महिला के गले में कट भी लग गया। घबराई महिला सहायता के लिए चिल्लाई लेकिन तब तक वे फरार हो चुके थे। इस घटना के बाद पूरी कालोनी में दहशत फैल गई। पीड़ित महिला के मुताबिक पहले बाइक पर सवार युवक हाथ में हैल्मेट पकड़े कालोनी की तरफ गए और उसके बाद पीछे से आए और चेन खींचकर ले गए। इस दौरान वह घायल भी हो गई। 

मैहतपुर से पकड़े  2 संदिग्ध युवक
पीड़ित महिला की पहचान पुलिस कर्मी की पत्नी के रूप में हुई है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने जिला मुख्यालय और इसके आसपास हर जगह नाकेबंदी कर दी। एस.पी. संजीव गांधी ने खुद मोर्चा संभाला और ए.एस.पी. तथा डी.एस.पी. सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को भी नाकेबंदी के लिए तैनात कर दिया। घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस ने कस्बा मैहतपुर से 2 संदिग्ध युवकों को पकड़ा। दोनों युवकों से बरामद हुई बाइक भी चोरी की पाई गई। पुलिस ने दोनों को कड़ी पूछताछ के बाद आई.पी.सी. की धारा 379, 411 व 34 के तहत नामजद कर बाइक को जब्त कर लिया। एस.पी. के मुताबिक गिरफ्तार किए गए युवकों में गुरजीत सिंह पुत्र चरण दास और हरविन्द्र पाल पुत्र रमेश चंद दोनों निवासी ब्रह्मपुर (नंगल) शामिल हैं। 

पुलिस को पूछताछ में हाथ लगे अहम सुराग
एस.पी. के मुताबिक पकड़े गए दोनों युवक संदिग्ध हैं तथा रक्कड़ में हुई घटना के भी संदिग्ध आरोपी हो सकते हैं। पुलिस दोनों से कड़ी पूछताछ कर रही है। अभी तक पुलिस को पूछताछ में कुछ अहम सुराग भी हाथ लगे हैं, जिनमें से चोरी, स्नैचिंग तथा कुछ अन्य वारदातें भी शामिल हैं। पुलिस दोनों को रिमांड पर लेकर इसकी तह तक जाएगी, ताकि अन्य मामलों का भी खुलासा हो सके।