साइबर क्राइम का शिकार हुई महिला, खाते से ऐसे निकले हजारों रुपए

Friday, Jun 29, 2018 - 07:25 PM (IST)

बैजनाथ: साइबर क्राइम द्वारा एक और महिला धोखाधड़ी का शिकार हुई है। उपमंडल बैजनाथ की एक महिला ने बताया कि वह क्षेत्र के एक बैंक की ग्राहक है तथा 18 जून को उसका ए.टी.एम. कार्ड काम नहीं कर रहा था तो इसकी शिकायत उसने बैंक में की। 25 जून को उसे मोबाइल पर फोन आया कि हम आपके बैंक से बोल रहे हैं तथा हमें सूचना मिली है कि आपका ए.टी.एम. कार्ड काम नहीं कर रहा है तथा आपका ए.टी.एम. कार्ड फोन कॉल पर ही ठीक कर दिया जाएगा। इसके लिए अपने आधार कार्ड का नंबर बताएं।


महिला ने बैंक अधिकारी समझकर दे दी जानकारी
महिला ने बैंक अधिकारी समझकर फोन करने वाले को अपना आधार कार्ड नंबर तथा अन्य जानकारी दे दी, जिस पर कुछ ही समय में उसके मोबाइल पर 8000 विड्रॉल होने का मैसेज आ गया। महिला ने बताया कि वह समझ गई कि वह ठगी का शिकार हो गई है। इस पर उसने अपने दूसरे नंबर से आए हुए फोन नंबर पर कॉल की, जिस पर कॉल उठाने वाले ने अपने आप को चंडीगढ़ का रहने वाला बताया तथा ट्रू कॉलर में यह नंबर किसी मुकेश कुमार के नाम से आ रहा है जबकि यह सिम राजस्थान की बताई जा रही है।


पुलिस कर रही छानबीन
महिला ने इस बाबत पुलिस थाना बैजनाथ में शिकायत पत्र भी दाखिल किया है। डी.एस.पी. प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि महिला के खाते से रुपए निकालने की शिकायत आई है पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

Vijay