महिला सुसाइड केस : मायका पक्ष ने घेरा पुलिस थाना, दी ये चेतावनी

Thursday, Apr 19, 2018 - 01:40 AM (IST)

धर्मशाला: जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती सिद्धपुर में मंगलवार को महिला की फंदे पर झूलने से मौत होने के मामले में मृतका के मायके पक्ष ने सदर पुलिस थाना धर्मशाला में प्रदर्शन किया। परिजनों ने दो टूक चेताया कि शबनम के शव का अंतिम संस्कार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही करेंगे। बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव जब परिजनों के हवाले किया जाना था, तब शबनम के मायके वाले शव लेने के लिए पहुंचे थे। शबनम के मायके पक्ष के लोगों ने उसके ससुराल वालों को शव नहीं दिया और वे लोग शव लेकर पुलिस थाना धर्मशाला पहुंच गए। उन्होंने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की गुहार लगाते हुए शबनम के पति दिनेश कुमार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की।


आरोपी पति को मिला 3 दिन का पुलिस रिमांड
इस संबंध में सदर पुलिस थाना धर्मशाला प्रभारी सुनील राणा ने बताया कि मंगलवार को ही मामला दर्ज करके मृतका के पति को हिरासत में ले लिया था। बुधवार को परिजनों ने मांग की है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जाए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट वीरवार सुबह 11 बजे के करीब मिलेगी। वहीं पुलिस थाना धर्मशाला में मंगलवार को दर्ज हुए मामले पर आरोपी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां आरोपी पति को 3 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है। 


परिजनों ने लगाए ये आरोप
मृतका के पिता लाल चंद और माता बीना देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दिनेश अक्सर शबनम से मारपीट करता था। कुछ दिन पहले भी दिनेश के खिलाफ मारपीट का मामला महिला पुलिस थाना धर्मशाला में दर्ज करवाया गया था, जिसमें दिनेश द्वारा मारपीट नहीं करने का लिखित आश्वासन देने के बाद समझौता हुआ था बावजूद इसके दिनेश लगातार शबनम से मारपीट करता था।


हत्या का मामला हो दर्ज 
परिजनों का यह भी आरोप है कि जब वह सूचना मिलने पर मंगलवार को शबनम के किराए के मकान में पहुंचे तो दिनेश उसके शव को गाड़ी में डाल रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि हो सकता है दिनेश ने खुद ही शबनम को मौत के घाट उतारकर उसे फंदे पर लटका दिया हो। उन्होंने मांग की है कि पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने की जो धाराएं दिनेश के खिलाफ लगाई हैं, उनके स्थान पर हत्या की धारा लगाई जाए। 

Vijay