दहेज प्रताड़ना से तंग आकर पुलिस स्टेशन पहुंची महिला, ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज

Sunday, Sep 24, 2017 - 11:39 PM (IST)

घुमारवीं: भराड़ी पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ तथा शारीरिक उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। मामले की शिकायत रश्मि शर्मा ने दर्ज करवाई है। उसका मायका गांव गैहरी पंजैल डाकखाना डाबला में है और उसकी शादी गतोड़ डाकघर घंडालवींं निवासी पंकज पुत्र दीनानाथ के साथ 8 नवम्बर, 2016 को हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी। उसका कहना है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया। उसका आरोप है कि  उसका पति पंकज, ससुर दीनानाथ, सास कृष्णी देवी तथा ननदें व ननदोई उससे दहेज की मांग करते हैं तथा मारपीट करने के साथ धमकियां भी देते हैं।

पंचायत में हो चुका है लिखित समझौता
पति-पत्नी में सुलह करवाने के लिए 1 जून, 2017 को ग्राम पंचायत द्वारा एक लिखित समझौता भी करवाया गया, जिसके आधार पर पीड़िता अपने पति के साथ गांव कोटली जिला मंडी चली गई, जहां पर उसका पति बैंक में कार्यरत है लेकिन पति का व्यवहार पीड़िता के साथ ठीक नहीं रहा।

ससुर ने फाड़ डाले कपड़े 
उसका कहना है कि 2 दिन पूर्व वह अपने मामा के साथ ससुराल गई तो उसके पति, सास व ससुर ने उसके साथ मारपीट की तथा उसे सड़क तक घसीटते हुए ले गए और ससुर ने उसके कपड़े फाड़ डाले। इस दौरान पीड़िता के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।