विवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, पिता ने जताई हत्या की आशंका

Friday, Oct 26, 2018 - 09:50 PM (IST)

पांगी: पांगी घाटी में एक विवाहिता द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और उसका पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल किलाड़ में करवाना था लेकिन मृतका के पिता की मांग पर शव को पोस्टमार्टम के लिए मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा लाया जा रहा है। परिणामस्वरूप शव का पोस्टमार्टम अब मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में शनिवार को किया जाएगा। 

बेटी के शरीर पर पड़े हुए थे निशान
जानकारी के अनुसार पांगी घाटी की रेई पंचायत के गांव कोरेई में शुक्रवार को एक 19 वर्षीय विवाहिता मोनिका कुमारी पत्नी संजीव कुमार ने आत्महत्या कर ली। परिजनों ने जब इस बारे में पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। मृतका के पिता महिंद्र कुमार निवासी गांव सेचू ने उसकी बेटी की हत्या होने की आशंका जताई है। इसका आधार उसने बेटी के शरीर पर पड़े निशानों को बनाया। उसने कहा कि पुलिस अगर सिविल अस्पताल किलाड़ में शव का पोस्टमार्टम करवाती है तो उसे लेकर उसके मन में संदेह रहेगा। इसलिए उसकी बेटी के शव का पोस्टमार्टम मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में करवाया जाए ताकि उसकी बेटी की मृत्यु के सही कारणों का पता चल सके। 

क्या कहती है पुलिस
पुलिस की मानें तो मृतक महिला के पति संजीव कुमार ने पुलिस को बताया है कि उसकी पत्नी ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है लेकिन मौके से ऐसी कोई वस्तु बरामद नहीं हुई, जिसका प्रयोग आत्महत्या करने के लिए किया गया हो। यही नहीं, मृतका के गले व शरीर के अन्य भागों में पड़े निशान भी मौत को लेकर संदेह पैदा करते हैं। इसी बात को देखते हुए मृतक महिला के पिता ने अपनी बेटी की हत्या होने की आशंका जताई है। 

जल्दबाजी में कार्रवाई नहीं करना चाहती पुलिस
पुलिस थाना प्रभारी किलाड़ वीर सिंह ने बताया कि इस मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। पुलिस किसी भी कार्रवाई को जल्दबाजी में अंजाम नहीं देना चाहती है। सबसे पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट को जांच का आधार बनाया जाएगा। इस मामले में अगर किसी प्रकार का संदेह नजर आया तो पुलिस प्रभावी कार्रवाई को अंजाम देगी। 

Vijay