नयनादेवी में श्रद्धालु महिला का मंगलसूत्र उड़ाया, चेन स्नेचर गिरोह की एक महिला काबू

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 10:09 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): नयनादेवी मंदिर क्षेत्र में तैनात होमगार्ड के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए एक चेन स्नेचर गिरोह की महिला को पकड़ा है। नयनादेवी मंदिर में रविवार के दिन भारी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए आए थे। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए महिला चेन स्नेचर गिरोह मंदिर के आसपास सक्रिय हो गया था। इस गिरोह की सदस्याओं ने पहले तो दर्शनों के लिए जा रहे धर्मशाला से आए एक महिला श्रद्धालु का सोने का मंगलसूत्र गले से उड़ा लिया, जिसकी कीमत लगभग 1.50 लाख रुपए आंकी जा रही है। 

माता के दर्शनों के लिए लाइनों में लगी महिला श्रद्धालु के पीछे 2-3 महिलाएं लग गईं और पलक झपकते ही उसका मंगलसूत्र गायब कर दिया। जब होमगार्ड के जवानों को इस बता का पता चला तो उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की फु टेज चैक की, जिसमें साफ  नजर आया जब 2-3 महिलाओं ने धर्मशाला से आई महिला को घेरा डाल लिया और उसका मंगलसूत्र उड़ाने के बाद मंदिर जाने के बजाय वहीं पर सीढिय़ों के ऊपर बैठ गईं और फिर इधर-उधर निकल गईं। 

होमगार्ड के जवानों ने इंचार्ज परमजीत के नेतृत्व में उन महिलाओं की खोजबीन शुरू की। हालांकि इसके बाद भी उक्त गिरोह ने एक अन्य श्रद्धालु की सोने की चेन और एक श्रद्धालु की डुप्लीकेट सोने की चेन उड़ा ली। आखिरकार गिरोह की एक महिला होमगार्ड के जवानों के हत्थे चढ़ गई और उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया, जिस पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। परमजीत ने बताया कि सुरक्षा कर्मी अंकुर, विक्रम, गुरुदेव और प्रोमिला की टीम ने बड़ी मुस्तैदी से कार्य करते हुए इस गिरोह की एक महिला को पकड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News