बेटे की चाह में परिजनों की प्रताड़ना से तंग महिला ने छोड़ा घर, बेटियां कर रहीं इंतजार

Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:00 PM (IST)

रिवालसर: उपमंडल की लोअर रिवालसर पंचायत के गांव लेहड़ा की एक महिला ने बेटे की चाह में परिजनों की प्रताडऩा से तंग आकर घर छोड़ दिया है और कुल्लू में स्थित संस्था में आसरा लिया है। महिला की उम्र 30 वर्ष है और उसकी 4 बेटियां हैं जिनका मां के बिना बिलख-बिलखकर बुरा हाल है। बड़ी बेटी 5वीं कक्षा में पढ़ती है जबकि दूसरी बेटी तृतीय व तीसरी बेटी पहली कक्षा में पढ़ती है जबकि सबसे छोटी बेटी अभी अढ़ाई वर्ष की है।


पति ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत
महिला के पति दीनानाथ ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में कहा है कि उसकी पत्नी 12 मई सायं को घर से किसी को बताए बिना ही कहीं चली गई है जो अब तक घर वापस नहीं आई है। रिवालसर पुलिस चौकी प्रभारी मुंशी राम ने बताया कि उक्त महिला का पता लगा लिया गया है, जिसने कुल्लू में एक रात होटल में रुकने के बाद कुल्लू महिला पुलिस की मदद से मनाली स्थित महिलाओं के लिए काम करने वाली स्वयंसेवी संस्था राधा में शरण ली हुई है।


क्या कहती हैं संस्था की अध्यक्ष
मनाली में स्वयंसेवी संस्था राधा की अध्यक्ष सुदर्शना ठाकुर का कहना था कि उक्त महिला की शादी संस्था ने ही पालन-पोषण कर रिवालसर में की थी लेकिन बेटियों के बाद लड़के की चाह में अब इसे प्रताडि़त किया जा रहा है। जब तक परिवार वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आते तब तक यह संस्था में ही रहेगी।

Vijay