Chamba: महिला की संदिग्ध परिस्थितयों में मौ/त, मायका पक्ष की शिकायत पर पति गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 06:26 PM (IST)

चम्बा (रणवीर): चम्बा जिले के विकास खंड मैहला की सुनारा पंचायत में एक 39 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई है। वहीं मायका पक्ष ने बेटी की मौत के लिए उसके पति को जिम्मेदार ठहराया है तथा उस पर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मृतक महिला की पहचान वंदना देवी पत्नी रंजीत निवासी गांव लुहारका वार्ड नंबर-2 के रूप में की गई है। वहीं पुलिस ने मायका पक्ष की शिकायत पर मृतका के पति को गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है। 

भाई बोला-फोन पर मिली थी तबीयत खराब होने की सूचना
पुलिस को दिए बयान में मृतका के भाई संजय ने बताया कि उन्हें फोन पर जानकारी मिली थी कि वंदना की तबीयत खराब हो गई है। कभी पेट दर्द तो कभी कुछ चीज खाने की बात कही जा रही थी। इसके बाद मौके पर जाने पर मौत की जानकारी मिली। संजय ने पुलिस से इस बारे में कड़ी जांच करके रंजीत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। संजय के अनुसार पहले भी रंजीत उसकी बहन के साथ मारपीट करता था, जिसके बाद कई बार उसे समझाने की कोशिश की गई, ताकि उसकी लड़ाई का असर बच्चों पर न पड़े, लेकिन सुधार न होने के कारण उसकी बहन को यह कदम उठाना पड़ा। 
PunjabKesari

बेटे के साथ भी करता था मारपीट, पुलिस में की थी शिकायत
मायका पक्ष की तरफ से पुलिस काे बताया गया कि रंजीत पत्नी के अलावा बेटे के साथ भी मारपीट करता था। इस बारे बीते एक वर्ष पूर्व पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। वहीं पंचायत में कई बार रंजीत के खिलाफ शिकायत की गई। बीते शनिवार को भी बेटे के साथ रंजीत मारपीट कर रहा था, जिसे रोकने पर उसने वंदना के साथ मारपीट करने की कोशिश की थी। 

क्या कहते हैं पंचायत उपप्रधान 
सुनारा पंचायत के उपप्रधान कुलदीप कुमार ने बताया कि इससे पूर्व भी पति-पत्नी के बीच झगड़े की शिकायतें आती रहती थीं। कई बार दोनों के बीच झगड़े को शांत करवाया गया। महिला अपने पीछे 17 साल की बेटी व 13 साल के बेटे को छोड़ गई है। 

क्या कहते हैं डीएसपी चम्बा
डीएसपी चम्बा जितेंद्र चौधरी ने बताया कि महिला की मौत मामले में मायका पक्ष के बयान दर्ज कर पति को हिरासत में लेकर बीएनएस के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। रविवार को महिला के शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News