महिला की मौत मामला : मृतका के पति सहित 4 पर हत्या का मामला दर्ज

Tuesday, Jan 29, 2019 - 11:41 PM (IST)

चम्बा: पुलिस थाना चम्बा में एक महिला की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मृतक महिला के पिता की शिकायत के आधार पर महिला के पति, सास, जेठानी व देवर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 302 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और उसका बुधवार को मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल महिला की मौत कैसे हुई, इसका पता तो नहीं चल पाया है लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से महिला की मौत के रहस्य से पर्दा हटने की उम्मीद है।

बेटी को करते थे मानसिक रूप से प्रताड़ित

उन्होंने बताया कि पुलिस में अपना बयान दर्ज करवाते हुए मृतक महिला शांति पत्नी विक्रम निवासी गांव साहिल, डाकघर रजेरा के पिता कर्म सिंह पुत्र महेश निवासी गांव लोहारका, डाकघर चुड़ी ने बताया कि उसकी बेटी शांति की शादी करीब 5 वर्ष पूर्व हुई थी। कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में उसकी बेटी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया तो साथ ही यह मामला मारपीट तक पहुंच गया। उन्होंने बताया कि सोमवार को जब उन्होंने अपनी बेटी का हालचाल पूछने के लिए फोन किया तो उसने बताया कि उसकी तबीयत खराब है क्योंकि उसके साथ मारपीट हुई है।

सुसराल पहुंचा तो बेटी को अस्पताल ले जाने की कही बात

बेटी की बात सुनने के बाद जब वह उसके ससुराल में उसका हाल पूछने के लिए गया तो वहां उसे यह बताया गया कि उसकी बेटी की तबीयत खराब होने के चलते उसे अस्पताल ले जाया गया है, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। कर्म सिंह ने कहा कि उसकी बेटी की मौत के लिए उसका पति, सास, जेठानी व देवर जिम्मेदार है। पुलिस ने कर्म सिंह के बयान के आधार पर उपरोक्त चारों लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay