महिला ने फंदा लगाकर दी जान, व्यक्ति को आत्महत्या करने से रोका

Saturday, Feb 06, 2021 - 09:58 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): जिला सिरमौर में आत्महत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कुछ ही माह के भीतर नाहन व आसपास के क्षेत्रों में ही आधा दर्जन से ज्यादा आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में नाहन में एक 34 वर्षीय विवाहिता अंजू चौहान पत्नी रवि चौहान ने अपने दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जैसे ही परिजनों ने महिला को फंदे से लटके हुए पाया, उनके पांव तले जमीन खिसक गई।

घटना स्थल पर नहीं मिला सुसाइड नोट

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना स्थल पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। इसके चलते इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया। बताया जा रहा है कि महिला का विवाह वर्ष 2014 में हुआ था और महिला का करीब 5 साल का बच्चा भी है। महिला का पति नाप-तोल विभाग में कार्यरत बताया जा रहा है। पुलिस मामले में हर पहलू से जांच कर रही है।

लोगों ने फंदा लगाने से रोका व्यक्ति

दूसरे ममाले में शहर में एक व्यक्ति फंदा लगाने की कोशिश कर रहा था, जिसे आसपास के लोगों ने देख लिया। इस पर लोगों ने किसी तरह व्यक्ति को फंदा लगाने से रोका। बताया जा रहा है कि व्यक्ति की शादी हो चुकी है और उसके बच्चे भी हैं। व्यक्ति उसी समुदाय से संबंधित है, जिस समुदाय से हाल ही में कई लोग फंदा लगा चुके हैं। व्यक्ति के पास आर्थिक तंगी भी नहीं है और दुकानदार है, ऐसे में चर्चाओं का माहौल है कि आखिर क्यों वह आत्महत्या जैसा प्रयास कर रहा था।

क्या कहता है प्रशासन

एएसपी सिरमौर बबीता राणा ने बताया कि जिला में सामने आ रही आत्महत्या की घटनाएं चिंता का विषय बनी हुई हैं। नाहन में 34 वर्षीय महिला ने फंदा लगाया है। मौके पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।

 

Content Writer

Vijay