महिला ने फंदा लगाकर दी जान, मायका पक्ष के आरोप पर पति गिरफ्तार

Monday, May 14, 2018 - 12:37 AM (IST)

बिलासपुर: नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के तहत पडऩे वाले चरणमोड़ में एक महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है तथा संदेह के आधार पर मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका की पहचान बीना देवी (28) पत्नी कृष्ण लाल निवासी चरणमोड़ के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार बीना देवी ने गत दिवस देर रात रसोईघर की छत पर लगी लकड़ी की कड़ी से रस्सा बांधकर आत्महत्या कर ली। इस घटना की सूचना गत रात करीब 11 बजे फोन पर बीना के पति कृष्ण लाल ने उसके पिता रतन लाल को दी। बीना का मायका बंदला के डोल रसाड में पड़ता है।


महिला अपने पीछे छोड़ गई 3 बच्चे
सूचना मिलने के बाद रतन लाल अन्य परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे, वहीं घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस भी सब इंस्पैक्टर भूपेंद्र की अगुवाई में मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया। बीना अपने पीछे 3 बच्चे छोड़ गई है, जिसमें बड़ी बेटी करीब 9 वर्ष, बेटा 5 वर्ष तथा सबसे छोटा बेटा करीब डेढ़ वर्ष का है। पुलिस ने क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर मृतका का शव परिजनों को सौंप दिया है।


मायका पक्ष ने पति पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप
रविवार सुबह क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचे बीना के पिता रतन लाल, चाचा छोटा राम व मायके पक्ष के अन्य लोगों ने बीना के पति कृष्ण लाल के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। उन्होंने पुलिस को दिए बयान में बताया कि बीना का पति उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करता था व अक्सर उसके साथ मारपीट भी करता था। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व भी उसने उसकी पिटाई की थी तथा मामला पुलिस के महिला सैल के पास पहुंचा था। पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद बीना को दोबारा उसके घर भेजा गया था।


पुलिस मामले की छानबी में जुटी : एस.पी.
एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि इस बाबत थाना सदर में भारतीय दंड संहिता की धारा 498 और 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की छानबीन जारी है।

Vijay