पति ने मायके जाने से रोका तो पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम, घर से 200 मीटर दूर मिली लाश

Sunday, May 12, 2019 - 09:48 PM (IST)

चम्बा (विनोद): मायके जाने की जिद पर अड़ी पत्नी को जब मायके जाने से मना किया तो उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को जब इस घटना के बारे में सूचना मिली तो उसने मौके पर जाकर शव को कब्जे में ले लिया और रविवार को मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद मायके वालों के हवाले कर दिया। पुलिस ने मृतक महिला के पति के खिलाफ धारा 498ए व 306 के तहत मामला दर्ज कर उसे रविवार को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को पुलिस उसे अदालत के समक्ष पेश करेगी।

4 वर्ष पहले की थी लव मैरिज

मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बताया कि सुरक्षा ने चमला पंचायत झूलाड़ा के सुरेश कुमार के साथ करीब 4 वर्ष पूर्व लव मैरिज की थी और उनका एक 3 साल का बच्चा भी है। सुरक्षा का पति अक्सर उसके साथ मारपीट करता रहता था। शनिवार को जब सुरक्षा ने अपने मायके जाने की बात कही तो उसके पति ने जाने से मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों में खूब कहासुनी हुई क्योंकि सुरेश कुमार की एक दुर्घटना में दोनों टांगें फ्रैक्चर हुई पड़ी हैं। इसलिए बात सिर्फ बहसबाजी तक सीमित रही।

घर से 200 मीटर दूर बने हट में लगाया फंदा

इसके बाद सुरेश कुमार दुकान से सामान लेने के लिए चला गया और कुछ देर बाद उसके दादा ने घर से करीब 200 मीटर की दूरी पर बने हट की तरफ रुख किया तो वहां पर सुरक्षा को फंदे से लटका हुआ पाया। उसने इस बारे में घर के अन्य सदस्यों को जानकारी दी। पुलिस के अनुसार यह घटना शाम के करीब साढ़े 4-5 बजे के करीब घटी और शाम को जब इस बारे में पुलिस को सूचित किया गया तो एस.एच.ओ. सदर चम्बा प्रशांत ठाकुर की अगुवाई में एक पुलिस टीम ने मौके पर जाकर शव को कब्जे में लेकर जांच प्रक्रिया को अंजाम दिया। पुलिस ने रविवार को मृतक महिला के पिता घिंद्र कुमार की शिकायत के आधार पर मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है।

Vijay