पति की मौत को लेकर महिला ने स्वास्थ्य विभाग पर जड़े ये आरोप, पढ़ें खबर

Wednesday, Aug 22, 2018 - 05:05 PM (IST)

सुंदरनगर: डैहर में रविंद्र कुमार की मौत को लेकर पत्नी रेखा देवी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सही ढंग से डेंगू का इलाज न होने के कारण मेरे पति की जान गई है, अगर समय पर मेरे पति का इलाज होता तो जान बच सकती थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर और मंडी जिला में इतना बंटा हुआ है कि डेंगू के मामले पॉजीटिव आने पर भी एक-दूसरे से रिकॉर्ड तक सांझा नहीं किया गया, जिससे मेरे पति की मौत हुई और अब विभाग अपनी नाकामी पर पर्दा डालने के लिए गलत बयानबाजी कर रहा है।

डैहर अस्पताल में मिलती सुविधा तो बच जाती जान
उन्होंने कहा कि यदि मंडी अस्पताल को बिलासपुर से रिपोर्ट भेज दी जाती या परिवार अथवा प्रशासन को ही जानकारी दी जाती तो शायद मेरे पति की मौत नहीं होती। उन्होंने कहा कि डैहर अस्पताल में ही डेंगू की जांच और उपचार की सुविधा उपलब्ध करवा दी होती तो भी मेरे पति को बचाया जा सकता था। उन्होंने आरोप लगाया कि बिलासपुर की जिला अस्पताल लैब में डेंगू के जांच की रिपोर्ट ही नहीं दी गई जबकि अन्य रोगों की रिपोर्ट परीक्षण में नैगेटिव पाई गई।

कमियों को छिपाने के लिए विभाग बता रहा दूसरा रोग
महिला ने बताया कि मेरे पति की तबीयत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती गई व 16 अगस्त को अधिक परेशानी आने पर उन्हें अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें जोनल अस्पताल मंडी रैफर किया गया और वहां से उन्हें पी.जी.आई. रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि विभाग अपनी कमियों को छिपाने के लिए दूसरे रोग को मौत का कारण बता रहा है। 

Vijay