ससुराल वालों को नहीं जलाने दी बेटी की लाश

Sunday, Dec 04, 2016 - 01:06 AM (IST)

थुरल: थुरल तहसील के अंतर्गत आने वाले डूहक धनियारा में आत्महत्या करने वाली महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों को शव जलाने नहीं दिया। बता दें कि ग्राम पंचायत डूहक के गांव धनियारा में वीरवार शाम को अनीता देवी पत्नी सुशील कुमार ने अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। इस पर पुलिस ने आरोपी पति सुशील कुमार को गिरफ्तार किया था तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

अनीता के भाई गुलशन कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका पति सुशील कुमार अक्सर उसे प्रताडि़त करने के साथ-साथ उससे मारपीट भी किया करता था। अनीता देवी के मायके चढियार के साथ लगते गांव दरुग में बताए जाते हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस से मायके वालों ने ले लिया तथा शनिवार को उसका दाह-संस्कार कर दिया गया। 

इस क्षेत्र में इस बात पर खूब चर्चा चल रही है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि ऐसे मामले में शव ससुराल की बजाय मायके वालों ने लेकर दाह-संस्कार किया हो। उधर, अनीता देवी ने आत्महत्या क्या सोच कर की है, यह गुत्थी भी अभी तक सुलझ नहीं पा रही है। पुलिस थाना लम्बागांव के एस.एच.ओ. कमलदीप ने बताया कि अनीता देवी के पति सुशील कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।