चम्बा की सड़कों पर बिना नंबर प्लेट दौड़ रहे वाहन, अब पुलिस कसेगी शिकंजा

Sunday, Feb 02, 2020 - 10:25 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): चम्बा शहर की सड़कों पर बिना नम्बर प्लेट के वाहन दौड़ाए जा रहे हैं। वाहन चालक नियमों को दरकिनार कर वाहन चला रहे हैं। कई वाहन चालकों को वाहन खरीदे हुए अर्सा बीत गया है, इसके बावजूद वाहन पर पंजीयन नम्बर तक अंकित नहीं करवाया है। इससे नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, वहीं घटना-दुर्घटना की स्थिति में बिना नम्बर प्लेट के कोई जानकारी नहीं मिल पाती है। हालांकि पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालकों के चालान भी किए जा रहे हैं लेकिन चालान भुगतने के बावजूद कई वाहन चालक नम्बर प्लेट नहीं लगवा रहे।

पुलिस को भी ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि जिला में अधिकतर वाहनों पर नम्बर न लिखने का प्रचलन तेज होता जा रहा है जबकि बिना रजिस्ट्रेशन नम्बर वाला वाहन चलाना भी अपराध की श्रेणी में आता है। इसके बावजूद शहर की सड़कों पर बिना नम्बर प्लेट अथवा मिटे हुए नंबरों वाली प्लेट्स लगाकर वाहनों को दौड़ाया जा रहा है, वहीं शहर में जगह-जगह बिना नम्बर प्लेट के वाहन खड़े देखे जा सकते हैं। ऐसे वाहनों में अधिकतर दोपहिया वाहन शामिल हैं।

डीएसपी अजय ठाकुर ने बताया कि बिना नम्बर प्लेट के वाहन चलाना कानूनी अपराध है। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नम्बर लगवाना भी अनिवार्य किया गया है। इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से जिलाभर में वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है। नम्बर प्लेट के बिना वाहन दौड़ाने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्ती से निपटेगी। कोई भी चालक बिना नम्बर प्लेट वाहन न चलाए।

Vijay