बिना इंटरव्यू के पुलिस में होगी भर्ती, पढ़ें कब मिलेगा मौका

Saturday, Jul 01, 2017 - 03:09 PM (IST)

शिमला: हिमाचल पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। यहां जल्द ही 1200 पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती होने वाली है। हालांकि सरकार के एक फैसले से यह भर्ती प्रक्रिया फिलहाल रुक गई है, लेकिन जल्द सरकार से मंजूरी मिलते ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


इंटरव्यू प्रक्रिया खत्म करने की घोषणा की
खास बात यह है कि राज्य सरकार ने तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती में इंटरव्यू प्रक्रिया खत्म करने की घोषणा की है। इसकी वजह से राज्य पुलिस को कांस्टेबलों की भर्ती एवं पदोन्नति नियमावली में बदलाव करना पड़ रहा है। दरअसल इसमें बदलाव कर फाइल मंजूरी के लिए भेज दी गई है, लेकिन चुनावी बजट में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की घोषणा के बावजूद अब तक सरकार इस पर कोई फैसला नहीं ले सकी है। 


1200 कांस्टेबल की भर्ती की घोषणा की थी
बताया जा रहा है कि चुनावी साल में सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोलने के उद्देश्य से बजट में 1200 कांस्टेबल की भर्ती की घोषणा की थी। पुलिस मुख्यालय ने भी भर्ती को लेकर सारी तैयारी पूरी कर फाइल सरकार को भेज दी है। लेकिन इसी बीच सरकार ने बजट सत्र के बाद अचानक इंटरव्यू खत्म करने का फैसला ले लिया। इससे भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में बदलाव करने की जरूरत पड़ गई।