गाहलियां में ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति, खाते से निकले 1.80 लाख रुपए

Saturday, Feb 02, 2019 - 11:34 PM (IST)

थुरल (जम्वाल): जयसिंहपुर उपमंडल के अंतर्गत आने वाले गाहलियां (कंगैहण) निवासी मदन लाल पुत्र ध्यान सिंह एक लाख 80 हजार रुपए की ठगी का शिकार हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक मदन लाल ने स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया शाखा गंदड़ में बैंक खाता खोल रखा है। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि जब उसे घर में पैसों की जरूरत पड़ी तो वह पैसे निकलवाने के लिए उक्त बैंक में गया तो बैंक कर्मचारियों ने बताया कि आपने फार्म पर ज्यादा राशि भरी हुई है जबकि आपके खाते में तो कुल 1900 रुपए ही शेष बचे हैं।

यह सुनकर मदन लाल के होश उड़ गए और वह परेशान हो उठा। मदन लाल ने बताया कि ये पैसे ए.टी.एम. के माध्यम से अलग-अलग तिथियों में दिल्ली, वैस्ट बंगाल, कोलकाता तथा पटना इत्यादि इलाकों से निकाले गए हैं। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि हैरानी की बात तो यह है कि जब ए.टी.एम. कार्ड खुद मेरे पास ही रहता है, जिसे आज तक किसी को बताया नहीं गया है तो ऐसे में यह धनराशि कैसे विड्राल हो गई।

पीड़ित व्यक्ति ने इस घटना की शिकायत उक्त बैंक मैनेजर और पुलिस चौकी आलमपुर में दर्ज करवा दी है। स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया गंदड़ के शाखा प्रबंधक अशोक धीमान ने माना कि उक्त व्यक्ति के साथ ऐसी घटना हुई है, लेकिन खाते से इतनी बड़ी रकम कैसे निकाल ली गई है, इसका पता लगाया जाएगा। इस संबंध में पुलिस चौकी आलमपुर के प्रभारी ने बताया कि ऐसी शिकायत दर्ज हुई है तथा पड़ताल जारी है।

Vijay