विपक्ष के सदन से वॉकआउट पर जानिए क्या बोले CM जयराम(Video)

Tuesday, Dec 10, 2019 - 04:24 PM (IST)

धर्मशाला/शिमला (योगराज) : हिमाचल प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष के सदन से वॉकआउट पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सदन के अंदर विपक्ष का इस तरह का हल्ला ठीक नहीं है। सरकार इन्वेस्टर मीट को लेकर चर्चा के लिए तैयार है व विपक्ष के हर सवाल का जवाब देती। इन्वेस्टर मीट पर 130 नियम के तहत चर्चा जारी है अभी भी विपक्ष चाहे तो इस चर्चा में भाग लिया जाएगा। विपक्ष ने महंगाई को लेकर नियम 67 में चर्चा की मांग कि लेकिन बात इन्वेस्टर मीट कि कर रहे है। विपक्ष का रवैया सदन की गरिमा के खिलाफ और निंदनीय है। पहले विपक्ष कहता रहा कि लोकसभा चुनावों में देख लेंगे। लेकिन चुनावों में कांग्रेस के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो गई। हर बूथ पर हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद उपचुनाव में देखने की बात विपक्ष कहता रहा दोनों ही उपचुनावों में विपक्ष को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब आम चुनावों की बात विपक्ष कर रहा है। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह नकार दिया है।

महंगाई को लेकर सदन में जमकर हंगामा

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने प्याज, गैस और महंगाई को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया और फिर वॉकआउट कर दिया। प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेसियों ने नारे लगाने शुरू कर दिए थे। कांग्रेस ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट बहाना था इनका इरादा हिमाचल को बेच खाना था। प्याज की मालाएं पहनकर विपक्ष ने सदन में नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने बेल के भीतर बैनर और पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया।
 

कार्यवाही शुरू होते ही सत्तापक्ष और विपक्ष में नोंकझोंक

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही सत्तापक्ष और विपक्ष में नोंकझोंक हुई। बता दें कि पहले इन्वेस्टर्स मीट को लेकर हो नोंकझोंक शुरू हुई। विपक्ष ने जैसे ही इन्वेस्टर्स मीट को घोटाला कहा तो सत्तापक्ष के विधायक राकेश पठानिया ने इस पर ऐतराज जताया। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इसे हिमाचल ही रहने दो बिहार बनाने का प्रयास ना किया जाए। इस दौरान अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल को बीच-बचाव करना पड़ा। बता दें कि नियम 67 का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार विधानसभा अध्यक्ष की मदद से राज करने कि कोशिश ना करें।


 

kirti