मनाली विंटर कार्निवाल का पहला ऑडीशन आज

Sunday, Dec 11, 2016 - 12:17 AM (IST)

मनाली: शरदोत्सव-2017 के लिए ऑडीशन का दौर शुरू हो गया है। आयोजन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के मकसद से इस बार हिमाचल के साथ-साथ चंडीगढ़ में भी ऑडीशन केंद्र बनाए गए हैं। उपमंडल अधिकारी एवं शरदोत्सव आयोजन समिति के वाइस चेयरमैन एच.आर. वेरवा नेे बताया कि सुन्दरनगर के किसान प्रशिक्षण केंद्र में 11 दिसम्बर, चंडीगढ़ के पंजाब कला भवन में 14 दिसम्बर, शिमला के गेयटी थिएटर में 16 दिसम्बर तथा कांगड़ा के पॉलीटैक्नीक कालेज के मल्टीपर्पज हाल में 18 दिसम्बर को ऑडीशन होंगे। भारत के विभिन्न राज्यों से भाग ले रही टीमों के ऑडीशन 2 जनवरी, 2017 को मनाली के सीगुल होटल में होंगे। शरद सुन्दरी, मिस्टर पर्सनैलिटी और वायस ऑफ  हिमालया के ऑडीशन के माध्यम से आयोजक बेहतरीन मॉडल्ज तथा गायक कलाकारों को खोजने का प्रयास कर रहे हैं। 

वेरवा ने बताया कि गत 16 नवम्बर को शरदोत्सव आयोजन समिति की बैठक डी.सी. कुल्लू एवं शरदोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई थी जिसमें 21 टीमों को भाग लेने की अनुमति प्रदान की गई। कार्निवाल सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रभारी सतीश सूद ने बताया कि शरद सुन्दरी, मैन पर्सनैलिटी और वायस ऑफ  कार्निवाल के अलावा कार्निवाल परेड, लोकनृत्य, फिल्मी डांस, फैशन शो, शास्त्रीय नृत्य, स्ट्रीट डांस व नाटक की प्रतिस्पर्धाएं भी विशेष आकर्षण का विषय रहेंगी। उन्होंने बताया कि महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए महिला फैशन शो, केश क्वीन, रस्साकशी, नाटी तथा होरन नृत्य प्रतिस्पर्धाएं भी करवाई जा रही हैं। सूद ने बताया कि पर्यटकों को नव वर्ष की पूर्व संध्या पर लुभाने के लिए मालरोड पर नाटी, होरन नृत्य, डिजनी कार्टून, कठपुतली, मैजिक शो तथा पंजाब का मशहूर मार्शल आर्ट गत्तका और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

21 टीमें लेंगी कार्निवाल में हिस्सा
विंटर कार्निवाल में आवेदन करने वाली देश भर की 26 टीमों में से 5 टीमों को कमेटी ने पिछले साल बेहतर प्रदर्शन न करने के चलते बाहर का रास्ता दिखाया है। अब 21 टीमें ही कार्निवाल का हिस्सा बनेंगी। शरदोत्सव 2017 में भाग लेने के लिए 21 टीमों को शरदोत्सव आयोजन समिति द्वारा अनुमति प्रदान की गई है जबकि देश के विभिन्न राज्यों से 26 टीमों ने आवेदन किया था। उपमंडल अधिकारी एवं शरदोत्सव आयोजन समिति के वाइस चेयरमैन एच.आर. वेरवा ने बताया कि 5 टीमों को उनकी पिछली खराब परफॉर्मैंस देखते हुए अनुमति नहीं दी गई है।